menu-icon
India Daily
share--v1

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव की लड़ाई अकाउंट फ्रीज तक आई! केंद्र सरकार पर जमकर बरसे राहुल गांधी

Lok Sabha Elections 2024: राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी को निशाना बनाया जा रहा है. भारत के 20% लोग हमारे लिए वोट करते हैं और हम किसी भी चीज के लिए 2 रुपये का पेंमेट नहीं कर सकते.

auth-image
India Daily Live
Rahul sonia kharge

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला. 2024 लोकसभा चुनाव सर पर है लेकिन कांग्रेस चुनावी बॉन्ड के मुद्दे पर मोदी सरकार के पीछे पड़ी है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आरोप लगाते हुए कहा कि एक साजिश के तहत मुख्य विपक्ष के बैंक खाते को फ्रीज कर दिया गया है. ताकि धन के अभाव में चुनाव लड़ने में कोई समान अवसर न मिले. यह सत्ताधारी दल का एक खतरनाक खेल है जिसका दूरगामी प्रभाव पड़ेगा. अगर इस देश में लोकतंत्र की जरूरत पड़ी तो बचाया जाए, एक समान खेल का मैदान होना चाहिए.

कांग्रेस के बड़े आरोप

  • राहुल गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा कि एक महीने पहले कांग्रेस पार्टी के सारे खाते फ्रिज कर दिए गए. आप सोचिए किसी परिवार या किसी व्यक्ति का खाता फ्रिज हो जाए तो उस पर क्या बीतेगी वो भूखा मर जाएगा.
     
  • राहुल गांधी ने कहा कि हम 20 प्रतिशत को रिप्रेजेंट करते है आज हमारे पास रेलवे टिकट लेने के पैसे नहीं हैं. चुनाव प्रचार करने के पैसे नहीं है. मगर किसी ने कुछ नही बोला. इलेक्शन कमीशन से लेकर हर कोई चुप रहा. सब ड्रामा देख रहे है.
     
  • राहुल गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा कि हिंदुस्तान की डेमोक्रेसी को खत्म किया जा रहा है. भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है ये बिलकुल झूठ है. लेकिन इस झूठ पर कोई कुछ नही बोल रहा है. सब केवल देख रहे है. जबकि इसमें कोर्ट का रोल है. इलेक्शन कमीशन का रोल है.
     
  • कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने कहा कि मैं संवैधानिक संस्थाओं से अपील करता हूं कि अगर वे स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव चाहते हैं, तो उन्हें हमें अपने बैंक खातों तक स्वतंत्र रूप से पहुंचने की अनुमति देनी चाहिए. कोई भी राजनीतिक दल आयकर के दायरे में नहीं आता है.
     
  • राहुल गांधी ने कहा कि भारत के 20% लोग हमारे लिए वोट करते हैं और हम किसी भी चीज के लिए 2 रुपये का भुगतान करने में सक्षम नहीं हैं. यह चुनाव में हमें पंगु बनाने के लिए रचा गया है. भले ही आज हमारे बैंक खाते खोल दिए जाए तो भी भारतीय लोकतंत्र को काफी चोट पहुंचाई जा चुकी है. 

 

  • कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि यह मुद्दा सिर्फ कांग्रेस को ही प्रभावित नहीं करता है बल्कि यह हमारे लोकतंत्र को भी मौलिक रूप से प्रभावित करता है. प्रधानमंत्री द्वारा कांग्रेस को आर्थिक रूप से कमजोर करने का एक व्यवस्थित प्रयास चल रहा है.
     
  • उन्होंने कहा कि जनता से एकत्र किया गया धन हमारे खातों से जबरदस्ती छीना जा रहा है, हालांकि इन सबसे चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में भी हम अपने चुनाव अभियान को बनाए रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं.
     
  • सोनिया गांधी ने कहा कि चुनावी बांड का मुद्दा है जो सर्वोच्च न्यायालय द्वारा असंवैधानिक घोषित किया गया लेकिन इससे बीजेपी को भारी लाभ हुआ. कांग्रेस की वित्तीय स्थिति पर हमला किया जा रहा है. हम सभी का मानना ​​है कि यह अभूतपूर्व और अलोकतांत्रिक है."

 

  • कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि "हम नफरत से भरी 'असुर-शक्ति' के खिलाफ लड़ रहे हैं.

 

  • यह कांग्रेस पार्टी के बैंक खातों को फ्रीज नहीं किया जा रहा है यह भारतीय लोकतंत्र को फ्रीज किया जा रहा है. सबसे बड़े विपक्षी दल के रूप में हम कोई कार्रवाई करने में असमर्थ हैं. यह लोकतंत्र पर हमला है.