share--v1

Lok Sabha Elections 2024: क्या लड़ने से पहले ही हार मान बैठी है कांग्रेस, पी चिदंबरम ने दिया INDI गठबंधन की हवा निकालने वाला बयान

Lok Sabha Elections 2024: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री और कांग्रेस के राज्यसभा सांसद पी चिदंबरम ने एक बड़ा बयान दिया है. चिदंबरम के इस बयान के बाद कहा जा सकता है कि लोकसभा चुनाव लड़ने से पहले ही कांग्रेस हार मान गई है.

auth-image
Purushottam Kumar

हाइलाइट्स

  • 'लोकसभा चुनाव की हवा का रुख बीजेपी की ओर'
  • 'BJP कभी भी किसी चुनाव को हलके में नहीं लेती है'

Lok Sabha Elections 2024: पांच राज्यों के  विधानसभा चुनाव के बाद सभी राजनीतिक दलों की नजर अब आगामी लोकसभा चुनाव पर है. सभी दलों ने लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है. इसी बीच पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री और कांग्रेस के राज्यसभा सांसद पी चिदंबरम ने एक बड़ा बयान दिया है. चिदंबरम के इस बयान के बाद ऐसा कहना गलत नहीं होगा की लोकसभा चुनाव लड़ने से पहले ही कांग्रेस हताश नजर आ रही है. 

दरअसल, पी चिदंबरम ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर एक बड़ा दावा करते हुए कहा है कि चुनाव की हवा का रुख बीजेपी की ओर है. उन्होंने आगे यह तक कह दिया कि बीजेपी कभी भी किसी चुनाव को हलके में नहीं लेती है बल्कि बीजेपी चुनाव ऐसे लड़ती है जैसे वह आखिरी लड़ाई हो.

पीटीआई से बातचीत के क्रम में चिदंबरम ने कहा कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद बीजेपी को और हिम्मत मिली है. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस की हार हुई है जिसकी उम्मीद नहीं थी इसलिए नतीजे चिंताजनक हैं और मुझे यह विश्वास है कि पार्टी नेतृत्व अपनी कमजोरियों को दूर करेगा.

लोकसभा चुनाव जीतना पहला काम

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर 'इंडिया' गठबंधन की तैयारियों को लेकर चिदंबरम ने कहा कि गठबंधन के नेताओं को ऐसे उम्मीदवारों की पहचान करनी होगी जो कम से कम 400 से 425 सीट पर बीजेपी को चुनौती दे सकें. गठबंधन के नेताओं के प्रति लोगों की प्रतिक्रिया से PM का चेहरा तलाशने में मदद मिलेगी। फिलहाल I.N.D.I.A गठबंधन के लिए इससे भी ज्यादा जरूरी काम लोकसभा चुनाव जीतना है।

'वोट शेयर 45% तक बढ़ सकता है'

पी चिदंबरम ने कहा कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का वोट परसेंट 40 फीसदी रहा है और आगामी लोकसभा चुनाव से पहले वोट परसेंट 45 फीसदी तक बढ़ सकता है. चिदंबरम ने कहा कि इसके लिए कांग्रेस को प्रचार-प्रसार, बूथ मैनेजमेंट समेत कई चीजों पर ध्यान देना होगा.

Also Read