share--v1

कांग्रेस-ममता ने क्रैक की 3 राज्यों की सीट शेयरिंग, डील के बीच जानें किसे क्या मिला

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इंडिया गठबंधन में शामिल दलों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा जारी है. इसी बीच सूत्रों के हवाले से खबर है कि बंगाल, मेघालय और असम में कांग्रेस-TMC के बीच सीट शेयरिंग पर बात बन गई है.

auth-image
India Daily Live

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर पश्चिम बंगाल, मेघालय और असम में टीएमसी और कांग्रेस के बीच सीट शेयरिंग पर बात बनती हुई नजर आ रही है. सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के अनुसार टीएमसी पश्चिम बंगाल में कांग्रेस को 5 सीटें तो वहीं  मेघालय और असम में कांग्रेस टीएमसी को एक सीट देने के लिए राजी है.  

सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल में टीएमसी की ओर से कांग्रेस को दार्जिलिंग, रायगंज, दक्षिण मालदा, बहरामपुर और पुरुलिया सीट देने की पेशकश की गई है तो वहीं मेघालय में कांग्रेस की ओर से टीएमसी को तूरा सीट देने की पेशकश की गई है. इसके अलावा असम में भी कांग्रेस की ओर से टीएमसी को एक सीट देने की पेशकश की है.

कांग्रेस को सिर्फ 2 सीट दे रहीं थीं ममता

पश्चिम बंगाल में टीएमसी और कांग्रेस के बीच सीट शेयरिंग को लेकर लंबे समय से बैठकों का दौर जारी थी लेकिन दूर दूर तक बात नहीं बन रही थी. बता दें, ममता बनर्जी बंगाल में कांग्रेस को पहले सिर्फ दो सीट ऑफर कर रही थीं. हालांकि, इससे पहले उन्होंने यहां तक कह दिया था कि बंगाल में उनकी पार्टी कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन नहीं करेंगे.

बीजेपी को हराना मकसद है- जयराम रमेश

टीएमसी और कांग्रेस के बीच सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा था कि ममता बनर्जी से चर्चा चल रही है और उन्होंने (ममता बनर्जी) कहा है कि इंडिया गठबंधन को मजबूत करना और बीजेपी को हराना मकसद है.

Also Read