share--v1

परिवार को सौंपा गया एलेक्सी नवलनी का शव, एक हफ्ते पहले जेल में हुई थी मौत

Alexei Navalny Death Update: एक हफ्ते पहले आर्कटिक जेल में पुतिन के कट्टर आलोचक नेता एलेक्सी नवलनी की मौत हुई थी. मॉस्को प्रशासन ने अब उनका शव फैमिली को सौंप दिया है.

auth-image
India Daily Live

Alexei Navalny's Death Update: रूस के विपक्षी नेता और पेशे से वकील एलेक्सी नवलनी के शव को उनके परिवार को सौंपा गया है. रूसी प्रशासन ने कहा कि एलेक्सी नवलनी के परिवार को उनका शव सौंप दिया गया है. नवलनी की स्पोक्सपर्सन ने समाचार एजेंसी एएफपी से इस तथ्य की पुष्टि की. एलेक्सी नवलनी की बीते सप्ताह आर्किट की पोलर वोल्फ जेल में मौत हो गई थी. उन्हें पुतिन का कट्टर आलोचक माना जाता था. 

अंतिम संस्कार होने की उड़ी थी अफवाह 

रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले जानकारी सामने आई थी कि उनके शव का गुप्त जगह पर अंतिम संस्कार कर दिया गया.  सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में, नवलनी की स्पोक्सपर्सन किरा यर्मिश ने दुनिया भर में मौजूद एलेक्सी समर्थकों का आभार व्यक्त किया. एलेक्सी की मौत के बाद दुनियाभर से उनके शव को उनके परिवार को सौंपे जाने की लगातार मांग की जा रही थी. 

पूरे देश में हुए व्यापक विरोध प्रदर्शन

यर्मिश ने आगे कहा कि अब विपक्षी नेता का अंतिम संस्कार किया जाएगा. यर्मिश ने आगे कहा कि यह देखना होगा कि रूसी प्रशासन इसमें न कोई अडंगा लगाए. विरोधी नेता की मौत को लेकर पूरे देश में व्यापक स्तर पर प्रदर्शन हुए थे. उनके समर्थकों ने जगह-जगह पर अपने नेता की याद में रैलियां और शोक सभाओं का आयोजन किया था.