menu-icon
India Daily
share--v1

पानी की कमी के बीच फिर झुलसेगी दिल्ली, जान लीजिए कहां-कहां आने वाली है Heatwave?

Delhi Weather Update: दिल्ली में पानी की कमी लोगों के लिए परेशानी का कारण बनते जा रहा है. अब वहीं, IMD ने दिल्ली एनसीआर लू अलर्ट जारी किया है. चलिए जानते हैं दिल्ली के अलावा बाकी राज्य का हाल.

auth-image
India Daily Live
Delhi Weather Update
Courtesy: Pinterest

Weather Update: उत्तर भारत में हर कोई चिचिलाती गर्मी से परेशान हैं. जून महीना शुरू हो गया है लेकिन बढ़ता तापमान कम होने का नाम नहीं ले रहा है. वहीं, गर्मी में होने वाली लू कई लोग बीमारी का भी सामना कर रहे हैं. जिसकी वजह से IMD ने दिल्ली एनसीआर में लू अलर्ट जारी किया है. आइए जानते हैं दिल्ली के अलावा किन राज्यों में हीटवेव का खतरा अभी भी मंडरा है. 

आज की बात करें तो दिल्ली एनसीआर में टेंपरेचर 44 डिग्री से 45 डिग्री तक जा सकता है. जिसकी वजह से दिल्ली के लोगों को आज भी तपती गर्मी का सामना करना पड़ेगा. इसके अलावा मध्य प्रदेश, झारखंड, बिहार, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों लू चलने की संभावना है. वहीं, आने वाले पांच दिन तक दिल्ली राज्य के साथ  उत्तराखंड, यूपी, हिमाचल और बाकी राज्य में भी तपती गर्मी कायम रहेगी. 

कब होगी बारिश

ऐसा माना जा रहा है कि 27 जून तक दिल्ली में मानसून आ सकता है. 'स्काईमेट वेदर' की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण कोंकण गोवा, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र और तटीय कर्नाटक में अगले 24 घंटे में बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा तेलंगाना, मराठवाड़ा, दक्षिण कोंकण, गोवा उत्तर मध्य महाराष्ट्र, केरल और अंडमान निकोबार आइलैंड में हल्की बारिश होने की संभावना है. इसके साथ कई देश के कई इलाकों में भी हल्की बारिश हो सकती है. 

पिछले 24 घंटे का मौसम का हाल

पिछले 24 घंटे  गोवा, मध्य महाराष्ट्र, कोस्टल कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, मराठवाड़ा और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश देखने को मिली. इसके अलावा पिछले 24 घंटे पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ इलाकों में लोगों को लू का सामना करना पड़ा.