menu-icon
India Daily
share--v1

IND vs PAK: इस जीत का बेस्ट फील्डर कौन? पूर्व कोच ने चुना विनर, चुपचाप स्पीच सुनते रहे रोहित

भारत और पाकिस्‍तान के बीच रविवार को न्‍यूयॉर्क के नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्‍टेडियम पर टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का मुकाबला खेला गया. रोमांचक मैच जीतने के बाद बेस्ट फील्डर को अवॉर्ड दिया गया.

auth-image
India Daily Live
Team India
Courtesy: Social Media

टी20 वर्ल्ड कप में भारत ने भारत ने लगातार दो जीत के साथ धमाल मचा दिया है. पाकिस्ता को रौंदकर टीम इंडिया ग्रुप-ए में टॉप पर है.  भारत और पाकिस्‍तान के बीच रविवार को न्‍यूयॉर्क के नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्‍टेडियम पर टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का मुकाबला खेला गया. रोमांचक मैच जीतने के बाद मैच के बेस्ट फील्डर को अवॉर्ड दिया गया. दरअसल, टीम मैनेजमेंट ने 2023 वनडे विश्व कप के दौरान सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षण करने वाले भारतीय को अवॉर्ड देना शुरू किया था और इसे  'बेस्ट फील्डर अवॉर्ड' कहा गया था.

पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद फील्डिंग कोट टी दिलीप ने ड्रेसिंग रूम में टीम के प्रफॉर्मेंस पर बात की. उन्होंने टीम एफर्ट की सराहना की. खासकर फील्डिंग में जिस प्लेयर अच्छा किया उन्हें शाबाशी मिली. बीसीसीआई ने ड्रेसिंग रूम का एक वीडियो शेयर किया है, जिमसें बेस्ट फील्डर ऑफ दे मैच का अवॉर्ड दिया गया.

ऋषभ पंत बने मैच के बेस्ट फील्डर 

इसबार बेस्ट फील्डर ऑफ दे मैच का अवॉर्ड देने टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ड्रेसिंग रूम में आए. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में ऋषभ पंत को बेस्ट फील्डर चुना. पंत की तारीफ करते हुए रवि शास्त्री ने कहा कि जिस तरह से पंत ने पहले बल्ले और फिर विकेट के पीछे से टीम के लिए प्रदर्शन किया वो तारीफ के हकदार हैं. मुश्किल कंडीशन में कीपिंग करना आसान नहीं होता है, लेकिन पंत ने बेतरीन माइंडसेट के साथ क्रिकेट खेली. 

 

ऋषभ पंत के काउंटर अटैक से संभली टीम इंडिया

भारतीय टीम को पहले बल्‍लेबाजी का न्‍योता मिला. भारतीय टीम की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही और ओपनर्स विराट कोहली (4) व कप्‍तान रोहित शर्मा (13) जल्‍दी पवेलियन लौट गए. भारत के लिए तीसरे नंबर पर बल्‍लेबाजी करने ऋषभ पंत आए. पंत को तीन जीवनदान मिला. पंत ने पाकिस्तान के गेंदबाजों पर काउंटर अटैक किया.  कुछ कमाल के शॉट्स खेलने के बाद पंत मोहम्मद आमिर को अपना विकेट दे बैठे. पंत ने 31 गेंदों में छह चौके की मदद से 42 रन बनाए.