menu-icon
India Daily
share--v1

Karnataka Acid Attack: 12वीं की छात्रा के इनकार के बाद भड़का सनकी, एग्जाम देने जा रही लड़की पर फेंका तेजाब; 2 अन्य भी झुलसीं

Karnataka Acid Attack: कर्नाटक के मंगलुरु में एग्जाम देने जा रही तीन छात्राओं पर एसिड अटैक का मामला सामने आया है. वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी की पहचान 23 साल के MBA छात्र के रूप में की गई है.

auth-image
India Daily Live
mangalore acid attack

Karnataka Acid Attack: कर्नाटक के मंगलुरु से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एग्जाम देने जा रहीं तीन छात्राओं पर एक सनकी ने एसिड फेंक दिया. एसिड अटैक के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. कहा जा रहा है कि हमलावर के निशाने पर एक लड़की थी, लेकिन उसकी दो सहेलियां भी इसकी चपेट में आकर झुलस गईं. तीनों छात्राओं को नजदीकी अस्पताल में एडमिट कराया गया है. 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, तीनों छात्राएं दूसरी पीयूसी (प्री-यूनिवर्सिटी एजुकेशन) एग्जाम के लिए जा रहीं थीं. तीनों छात्राएं जैसे ही स्कूल के गेट पर पहुंची, आरोपी ने एसिड फेंक कर उन्हें घायल कर दिया. मामला साउथ कन्नड के कदबा तालुक की बताई जा रही है. घटना तब हुई जब तीनों पीयूसी छात्राएं स्कूल की बालकनी पर बैठकर अपनी परीक्षा की तैयारी कर रही थीं. जब एग्जाम हॉल की ओर बढ़ रही थीं, तब नकाब और टोपी पहनकर वहां पहुंचे शख्स ने उन पर तेजाब फेंक दिया. कर्नाटक में प्री-यूनिवर्सिटी शिक्षा का मतलब कक्षा 11 और 12 है.

एसपी बोले- एकतरफा प्यार से जुड़ा है मामला

पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान केरल के 23 साल के एमबीए छात्र 'अबीन' के रूप में हुई है. तीनों स्कूली छात्राओं का सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है और आगे की देखभाल के लिए उन्हें मंगलुरु शिफ्ट किए जाने की तैयारी है. मामले को लेकर एसपी ऋष्यंत सी.बी. ने न्यूज 18 कन्नड़ को बताया कि ये एकतरफा प्यार से जुड़ा मामला है. उन्होंने बताया कि आरोपी के पास से एसिड की अन्य बोतलें भी बरामद हुई हैं. फिलहाल, उससे पूछताछ की जा रही है. 

पुलिस की जानकारी और आरोपी के बयान के मुताबिक, एसिड अटैक के पीछे की मुख्य वजह एकतरफा प्यार है. आरोपी MBA छात्र अबीन ने तीनों में से एक छात्रा से प्यार का इजहार किया था. छात्रा ने प्रपोजल को ठुकराते हुए पढ़ाई पर ध्यान देने की बात कही. इसी के बाद नाराज अबीन ने छात्रा को निशाना बनाया. इस दौरान वहां मौजूद दो अन्य छात्राएं भी एसिड का शिकार हो गईं. 

कहा जा रहा है कि आरोपी अबीन ने छात्रा पर जब एसिड से अटैक किया, तब उसने कहा कि अगर तुमने मुझे ठुकराया, तो तुम किसी और की नहीं हो सकती. पुलिस ने बताया कि केरल के मलप्पुरम जिले के नेलांबूर के रहने वाले आरोपी छात्र अबीन के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है.