menu-icon
India Daily
share--v1

'CM हेमंत सोरेन देंगे इस्तीफा और पत्नी को बनाएंगे मुख्यमंत्री', भाजपा सांसद ने क्यों कही ये बड़ी बात?

विधायक सरफराज काफी दिनों से अपनी पार्टी से खफा चल रहे थे. राजनीति के जानकारों का मानना है कि इसी कारण से उन्होंने अपना इस्तीफा दिया है.

auth-image
Naresh Chaudhary
Jharkhand News, Nishikant Dubey, CM Hemant Soren, Jharkhand Political News

हाइलाइट्स

  • सरफराज अहमद का इस्तीफा सचिवालय ने मंजूर किया
  • भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने किया तंज भरा ट्वीट

Jharkhand News: बिहार के बाद अब झारखंड में भी राजनीतिक उथल पुथल देखने को मिल रही है. हाल ही में सरफराज अहमद द्वारा विधायक पद से इस्तीफा देने के बाद राजनीतिक हलकों में सुगबुगाहट तेज हो गई है. इस इस्तीफे को लेकर भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने तंज कसा है. उन्होंने कहा है कि जल्द ही सीएम हेमंत सोरेन भी इस्तीफा दे सकते हैं. 

सरफराज का इस्तीफा सचिवालय ने मंजूर किया

जानकारी के मुताबिक सरफराज अहमद झारखंड की गांडेय सीट से विधायक थे. उन्होंने हाल ही में विधायक पद से इस्तीफा दिया है. हालांकि इस्तीफे का कारण उन्होंने निजी बताया है. उधर विधानसभा सचिवालय की ओर से उनका इस्तीफा स्वीकार भी कर लिया गया है. इसी को लेकर भाजपा के सांसद निशिकांत दुबे ने तंज कसा है. उन्होंने कहा है कि सरफराज अहमद के नक्शे कदमों पर सीएम हेमंत सोरेन भी चलते नजर आने वाले हैं. 

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने किया तंज भरा ट्वीट

झारखंड के सियासी घटनाक्रम को देखते हुए भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने तंज कसते हुए ट्वीट किया है. उन्होंने अपने आधिकारिक एक्स पर लिखा कि 'झारखंड के गांडेय विधायक सरफराज अहमद ने विधानसभा से इस्तीफा दिया, इस्तीफा स्वीकार हुआ. हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे, झारखंड की अगली मुख्यमंत्री उनकी पत्नी कल्पना सोरेन होंगी. नया साल सोरेन परिवार के लिए कष्टदायक'. 

दिल्ली से लौटते ही दे दिया इस्तीफा, चल रही है ये चर्चा

एक स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, विधायक सरफराज काफी दिनों से अपनी पार्टी से खफा चल रहे थे. राजनीति के जानकारों का मानना है कि इसी कारण से उन्होंने अपना इस्तीफा दिया है. साथ ही बताया गया है कि अपना इस्तीफा देने से पहले वे दिल्ली भी गए थे. दिल्ली से लौटने के बाद ही उन्होंने अपना इस्तीफा दे दिया. उधर सीएम हेमंत सोरेन के खिलाफ ईडी ने सातवां समन जारी कर दिया है. जानकारों का कहना है कि सीएम हेमंत सोरेन की मुश्किलें आने वाले दिनों में बढ़ सकती हैं.