share--v1

Kolkata Airport Accident : रनवे पर टकराए प्लेन,  DGCA ने ले लिया बड़ा एक्शन!

Kolkata Airport Accident : कोलकाता एयरपोर्ट पर बुधवार को बड़ा हादसा होने से बच गया. एयरपोर्ट के रनवे पर खड़े एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान और इंडिगो की फ्लाइट के पंख आपस में टकरा गए . इस मामले पर  DGCA  ने जांच शुरू कर दी है. 

auth-image
India Daily Live

Kolkata Airport Accident : कोलकाता एयरपोर्ट पर बुधवार को इंडिगो के एक विमान ने कोलकाता एयरपोर्ट के रनवे पर खड़े एयरइंडिया एक्सप्रेस के विमान में टक्कर मार दी. इस हादसे के दौरान एयर इंडिया एक्सप्रेस चेन्नई हवाई अड्डे के लिए  उड़ान भरने की तैयारी कर रहा था. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए DGCA ने पायलटों पर कार्रवाई की है. 

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो यह हादसा उस वक्त हुआ जब कोलकाता एयरपोर्ट पर एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान क्लीयरेंस का इंतजार कर रहा था. इस दौरान इंडिगो के एक विमान ने उसमें टक्कर मार दी. टक्कर में दोनों प्लेन के पंख आपस में टकरा गए. हादसे के बाद नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने कार्रवाई करते हुए इंडिगो विमान के पायलटों को रोस्टर से हटा दिया है. इसके साथ ही इस घटना की जांच के भी आदेश दे दिए गए हैं. 

ग्राउंड स्टाफ से की जाएगी पूछताछ

डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इंडिगो A320 VT- ISS विमान के दोनों पायलटों को एयरपोर्ट पर टैक्सी वे से गुजरने के दौरान एयर इंडिया एक्सप्रेस 737 VT-TGG को टक्कर मार दी. इस पर विस्तृत जांच के आदेश दिए जाने के साथ ही दोनों पायलटों को ऑफ रोस्टर कर दिया गया है. इसके साथ ही इस मामले पर वहां के ग्राउंड स्टॉफ से भी पूछताछ की जाएगी. 

Also Read