menu-icon
India Daily
share--v1

जितने की बनी संसद, उससे ज्यादा है इन सांसदों की संपत्ति, जानिए कौन हैं सबसे अमीर MP

देश के नए संसद भवन की लागत 971 करोड़ रुपए है, लेकिन इस बार के लोकसभा चुनाव में जीतकर आए कई ऐसे सांसद हैं जिनकी संपत्ति संसद भवन की निर्माण लागत से कहीं ज्यादा है.

auth-image
India Daily Live
Richest MP of India
Courtesy: social media

मंगलवार 4 जून को लोकसभा चुनाव के परिणाम जारी कर दिए गए. इस भारी उलटफेर वाले चुनाव में जीतकर आए 543 सांसद एक बार फिर से संसद में बैठने और देश के हित में फैसले लेने को तैयार हैं. इन 543 में से कई सांसद तो ऐसे हैं जो बेहिसाब संपत्ति के मालिक हैं. जिस नए संसद भवन में जनता के चुने हुए ये प्रतिनिधि बैठने जा रहे हैं उस संसद भवन की लागत 971 करोड़ रुपए है, लेकिन इनमें से कई सांसदों की संपत्ति नए संसद भवन की निर्माण लागत से कहीं ज्यादा है.

आइए जानते हैं कौन-कौनसे सांसद हैं बेहिसाब संपत्ति के मालिक

चन्द्र शेखर पेम्मासानी: आंध्र प्रदेश की गुंटूर सीट से जीते टीडीपी नेता चन्द्र शेखर पेम्मासानी भारत के सबसे अमीर सांसद हैं. पेम्मासानी के पास 5700 करोड़ की संपत्ति है

कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी: तेलंगाना की चेवेल्ला सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव जीतने वाले कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी भारत के दूसरे सबसे अमीर सांसद हैं. उनकी संपत्ति 4,568 करोड़ रुपए हैं.


नवीन जिंदल: कुरुक्षेत्र से भाजपा की टिकट पर जीते उद्योगपति नवीन जिंदल की संपत्ति 1,200 करोड़ है.


प्रभाकर रेड्डी वेमिरेड्डी- आंध्र प्रदेश के नेल्लोर से टीडीपी उम्मीदवार प्रभाकर रेड्डी वेमिरेड्डी ने अपनी संपत्ति 716 करोड़ घोषित की थी. उन्होंने 2.45 लाख वोटों से जीत हासिल की है.

ज्योतिरादित्य सिंधिया- गुना से चुनाव जीतने वाले भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया 424 करोड़ की संपत्ति के मालिक है.

हेमा मालिनी- मथुरा से सांसद बनीं भाजपा नेता व बॉलीवुड एक्ट्रेस हेमा मालिनी 278 करोड़ की संपत्ति की मालकिन हैं.