menu-icon
India Daily
share--v1

रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर BJP की अहम बैठक, जानें ढाई करोड़ श्रद्धालुओं को अयोध्या दर्शन कराने का प्लान?

राम मंदिर उद्घाटन कार्यक्रम को लेकर बीजेपी ने मंगलवार आज दोपहर 2:30 बजे एक बैठक बुलाई है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में इस बैठक में सभी प्रदेशों से पार्टी के दो प्रदेश पदाधिकारी मौजूद रहेंगे.

auth-image
Avinash Kumar Singh
Ram Mandir

हाइलाइट्स

  • रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर BJP की अहम बैठक
  • ढाई करोड़ लोगों को अप्रैल महीने तक राम मंदिर दर्शन कराने की योजना

नई दिल्ली: रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर तैयारियां जोरों पर है. 22 जनवरी को रामलला का प्राण प्रतिष्ठा समारोह के आयोजन किया जाएगा. 22 जनवरी को भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 84 सेकंड का अति सूक्ष्म मुहूर्त निकाला गया है. जो 12 बजकर 29 मिनट 8 सेकंड से 12 बजकर 30 मिनट 32 सेकंड तक होगा. पीएम मोदी के हाथों भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी. 

राम मंदिर उद्घाटन कार्यक्रम को लेकर बीजेपी की अहम बैठक 

राम मंदिर उद्घाटन कार्यक्रम को लेकर बीजेपी ने मंगलवार आज दोपहर 2:30 बजे एक बैठक बुलाई है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में इस बैठक में सभी प्रदेशों से पार्टी के दो प्रदेश पदाधिकारी मौजूद रहेंगे. पार्टी की योजना विश्व हिंदू परिषद और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के अक्षत निमंत्रण कार्यक्रम के तहत 10 करोड़ लोगों से सीधा संवाद करने की है. 

ढाई करोड़ लोगों को अप्रैल महीने तक राम मंदिर दर्शन कराने की योजना

इस अहम बैठक में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को देश के आमजन तक पहुंचाना की योजना तैयार किया जाएगा. प्राण प्रतिष्ठा के बाद पूरे देश से ढाई करोड़ लोगों को अप्रैल महीने तक राम मंदिर दर्शन कराने की योजना है. इसमें हर लोकसभा से कम से कम पांच हजार लोगों को राम मंदिर का दर्शन कराने की है. प्राण प्रतिष्ठा के बाद विभिन्न राज्यों से अयोध्या स्पेशल ट्रेन चलेगी. दर्शन करने वाले लोग वापस जा कर राम मंदिर की अपने गांव में चर्चा करेंगे.

खरगे और सोनिया गांधी को मिला निमंत्रण

रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी, लोकसभा कांग्रेस पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी को आमंत्रण पत्र भेजा गया है. वहीं पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह और एचडी देवगौड़ा को भी इस कार्यक्रम में हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया गया है. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से कांग्रेस नेताओं को यह निमंत्रण दिया गया है लेकिन कांग्रेस के इन वरिष्ठ नेताओं के समारोह में शामिल होने की संभावना नहीं है. राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए देश के सभी राजनीतिक राष्ट्रीय दलों के अध्यक्षों और पूर्व प्रधानमंत्रियों को आमंत्रित भेज रहा है. राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, बसपा सुप्रीमो मायावती सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत विपक्षी दलों के तमाम बड़े नेताओं को प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आमंत्रित किया जाएगा.