menu-icon
India Daily
share--v1

Gujarat News: मजदूरों ने फ्री में काम करने से किया मना, सनकी ने झोपड़ियों में लगा दी आग

Gujarat News: गुजरात के कच्छ जिले की कई झोपड़ियों में एक सनकी शख्स ने आग लगा दी. उसने मजदूरों से फ्री में काम करने के लिए कहा था, जिसे वहां रहने वाले सभी मजदूरों ने मना कर दिया.

auth-image
India Daily Live
Gujarat News

Gujarat News: पुलिस ने सोमवार को गुजरात के कच्छ जिले में एक दर्जन से अधिक झोपड़ियों में आग लगाने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि शख्स ने झोपड़ियों में इसलिए आग लगा दी क्योंकि मजदूरों में मुफ्त में काम करने से मना कर दिया था. अधिकारियों ने बताया कि इन झोपड़ियों में रहने वाले सभी 40 लोग समय रहते आग से बचने में कामयाब रहे लेकिन उनका घरेलू सामान जलकर खाक हो गया.

पुलिस उपाधीक्षक मुकेश चौधरी ने संवाददाताओं को बताया कि यह घटना रविवार तड़के अंजार गांव में हुई और आरोपी की पहचान मोहम्मद रफीक कुंभार के रूप में हुई, जिसे हत्या के प्रयास, आपराधिक धमकी और आगजनी के आरोप में गिरफ्तार किया गया.

क्या है पूरा मामला?

शिकायतकर्ता के अनुसार कुंभार मजदूरों को उसके लिए मुफ्त में काम करने के लिए धमकाता था और जब वे उसके दबाव में नहीं आए तो उन्हें मारने के लिए उन पर ज्वलनशील तरल पदार्थ डाला और उनकी झोपड़ियों में आग लगा दी. निवासी दिनेश जोगी ने संवाददाताओं को बताया कि इन झोपड़ियों में रहने वाले बारह परिवार समय रहते भागने में सफल रहे लेकिन घरेलू सामान जलकर खाक हो गया और एक बिल्ली और सात बिल्ली के बच्चों की भी मौत हो गई.

रात को आया था आरोपी

जोगी ने आरोप लगाया कि कुंभार शनिवार रात को साइट पर आया था और उनसे काम करने को कहा था, लेकिन झोपड़ियों में रहने वालों ने इनकार कर दिया, जिसके कुछ घंटों बाद आगजनी की घटना हुई.