menu-icon
India Daily
share--v1

Exclusive: एयरपोर्ट पर पकड़े 2 गोल्ड तस्कर, जांच में निकले आतंकी के रिश्तेदार, India Daily Live को मिला खास पेपर

Exclusive: दिल्ली के आईजीआई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से हाल ही में दो गोल्ड स्मगलर्स को गिरफ्तार किया गया था. पूछताछ में जो जानकारी सामने आई है उसने जांच एजेंसियों के होश उड़ा दिए हैं.

auth-image
India Daily Live
 Terror Funding, Smuggling of Gold, Indian Mujahideen

Exclusive: देश में आतंक फैलाने के लिए टेरर फंडिंग का एक नया खेल सामने आया है. आतंकी संगठन अब हवाला और गोल्ड की तस्करी के जरिए टेरर फंडिंग कर रहे हैं. हाल ही में दिल्ली के आईजीआई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से गिरफ्तार दो आरोपियों से पूछताछ में ये सनसनीखेज खुलासा हुआ है. India Daily Live को स्पेशल का एक खास रिमांड पेपर मिला है, जिससे साफ है कि आतंकियों के मंसूबे बेहद खतरनाक हैं. 

हाल ही में दिल्ली के आईजीआई इंटरनेशन एयरपोर्ट पर गोल्ड की तस्करी के आरोपी में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. दोनों की पहचान हयान कोला और काकू तौफीक के रूप में हुई है.

जांच में हुआ खुलासा तो कर्नाटक के लिए दौड़ी टीम

गहन छानबीन के बाद सामने आया है कि दोनों में से एक आरोपी इंडियन मुजाहिद्दीन के सरगना (फाउंडर) रियाज भटकल और इकबाल भटकल का जीजा है. कर्नाटक स्थित भटकल के रहने वाले काकू तौफीक के कब्जे से 4 फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस भी बरामद हुए हैं.

कर्नाटक के भटकल के रहने वाले हैं तस्कर

इस मामले की जांच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को दी गई है. सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ही में कर्नाटक के भटकल पहुंची है. यहां टीम ने काकू तौफीक की पत्नी ने पूछताछ की.

इस पूछताछ में काकू तौफीक की पत्नी ने कबूल किया कि वो रियाज भटकल, इकबाल भटकल और यासीन भटकल की चचेरी बहन हैं. जैसे ही पुलिस के सामने ये बात आई तो उनका माथा ठनक गया. क्योंकि तस्करी के आरोपियों का कनेक्शन आतंकी संगठन से निकला है. 

तस्करों के पास से बरामद हुए 4 फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के एक खास दस्तावेज में लिखा है कि आरोपी काकू तौफीक के कब्जे से बरामद चार ड्राइविंग लाइसेंस शिवमोग्गा, कर्नाटक और मैसूर से वैरिफाइ कराए गए हैं, जो रिकॉर्ड के अनुसार नकली पाए गए हैं.

पकड़े गए तस्करों का आतंकी कनेक्शन निकलने के बाद पुलिस ने इस मामले को काफी गंभीरता के लिए लिया है. पुलिस की स्पेशल सेल अब इस मामले के खुलासे में लग गई हैं.