menu-icon
India Daily
share--v1

द्वारका DPS समेत दिल्ली-NCR के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी; मचा हड़कंप, दहशत में पैरेंट्स

Delhi News: राष्ट्रीय राजधानी के द्वारका दिल्ली पब्लिक स्कूल समेत दिल्ली-NCR को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. मामले की जानकारी के बाद जांच पड़ताल जारी है. पुलिस के मुताबिक, दिल्ली पब्लिक स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी के बाद जांच पड़ताल जारी है. ऐहतियात के तौर पर सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है.

auth-image
India Daily Live
delhi news Dwarka Delhi Public School Gets Bomb Threat

Delhi News: दिल्ली पब्लिक स्कूल (DPS) द्वारका समेत दिल्ली-NCR की कई स्कूलों को बुधवार सुबह बम से उड़ाने की धमकी मिली. धमकी के बाद अलग-अलग स्कूलों में बम स्क्वॉड, पुलिस की टीम और फायर ब्रिगेड की टीम पहुंच गई और जांच पड़ताल शुरू कर दी. उधर, स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी के बाद बच्चों के पैरेंट्स दशहत में आ गए और बच्चों की स्कूलों का रूख किया. फिलहाल, दिल्ली-NCR के स्कूलों को ऐहतियात के तौर पर बंद कर दिया गया है. पुलिस के मुताबिक, जांच पड़ताल जारी है. 

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, आज कई स्कूलों को बम की धमकी से संबंधित ईमेल मिले हैं. जांच चल रही है. सबसे पहले दिल्ली की द्वारका दिल्ली पब्लिक स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. मामले की जानकारी के बाद जांच पड़ताल जारी है. पुलिस के मुताबिक, दिल्ली पब्लिक स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी के बाद जांच पड़ताल जारी है. बम की तलाश में DPS द्वारका में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है, ताकि वास्तविकता का पता लगाया जा सके. 

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली पुलिस, बम निरोधक दस्ता और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं. सूत्रों ने बताया कि ये धमकी एक फोन कॉल के जरिए दी गई है. धमकी भरे कॉल के बाद सुबह करीब 6 बजे इसकी सूचना दिल्ली पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी गयी. फिलहाल दिल्ली के फायर ब्रिगेड डिपार्टमेंट के कर्मी, दिल्ली पुलिस के अधिकारी और बम निरोधक दस्ता स्कूल परिसर में हैं. अधिकारियों ने बताया कि स्कूल परिसर के आसपास गहन जांच की जा रही है.

दिल्ली पब्लिक स्कूल, नोएडा को भी मिला धमकी भरा ईमेल

दिल्ली पब्लिक स्कूल, नोएडा को भी एक ईमेल मिला है. स्कूल के प्रिंसिपल ऑफिस ने कहा कि ईमेल के जरिए स्कूल को धमकी मिली, जिसके बाद ऐहतियात के तौर पर स्कूल मैनेजमेंट ने बच्चों को घर भेज दिया. द्वारका, नोएडा के दिल्ली पब्लिक स्कूल के अलावा, राष्ट्रीय राजधानी की संस्कृति स्कूल को भी धमकी भरा ईमेल मिला. धमकी भरे मेल के मिलने के मामले में दिल्ली पुलिस की ओर से कहा गया है कि शुरुआती जांच में ऐसा लग रहा है कि कल से अब तक कई जगहों पर मेल भेजा गया है और ये उसी पैटर्न पर लग रहा है. मेल में डेट लाइन का जिक्र नहीं है और BCC का जिक्र है, जिसका मतलब है कि एक मेल कई जगहों पर भेजा गया है. फिलहाल जांच की जा रही है.

इसके अलावा, मयूर विहार के मदर मैरी स्कूल को भी आज सुबह बम की धमकी के संबंध में एक ईमेल मिला. इसके बाद स्कूल को खाली कराया गया और बच्चों को घर भेज दिया गया. फिलहाल, स्कूल कैंपस में मौजूद बम स्क्वॉड की टीम जांच पड़ताल में जुटी है. टीम की ओर से जानकारी दी गई कि स्कूल परिसर की गहन जांच की जा रही है. डॉग स्क्वायड और दिल्ली पुलिस मौके पर पहुंच गई है. उधर, डीपीएस द्वारका के एक छात्र के पिता प्रवीण ने कहा कि हमें स्कूल से संदेश मिला कि अपरिहार्य स्थिति के कारण, स्कूल आज बंद रहेगा. हमें स्थिति की जानकारी नहीं थी लेकिन बाद में हमें पता चला कि बम होने की धमकी दी गई थी

पहले भी स्कूलों को मिल चुकी है धमकी

इससे पहले भी इस तरह के धमकी भरे मेल अन्य स्कूलों को भी भेजे गए हैं. ये पहली बार नहीं है कि राष्ट्रीय राजधानी के किसी स्कूल को इस तरह की धमकियां मिली हैं. इससे पहले भी कई स्कूलों ने शिकायत की थी, जिसमें उन्हें कॉल या ई-मेल के जरिए कैंपस में बम होने की सूचना दी गई थी.

करीब 2 महीने पहले डीपीएस, आरके पुरम में भी ऐसी ही धमकी मिली थी. धमकी ई-मेल पर भेजी गई थी, जिसके बाद स्कूल को तुरंत खाली कर दिया गया. फरवरी में राष्ट्रीय राजधानी के आरके पुरम स्थित दिल्ली पुलिस स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज किया था.

पिछले साल मई में मथुरा रोड स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल को ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. पुलिस ने तलाशी लेने और कुछ भी संदिग्ध नहीं मिलने के बाद धमकी को अफवाह घोषित कर दिया.