menu-icon
India Daily
share--v1

Delhi Crime News: अलमारी में लाश, शरीर पर मारपीट के निशान; दिल्ली में श्रद्धा वाकर जैसा एक और हत्याकांड

Delhi Crime News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में श्रद्धा वाकर जैसा एक और हत्याकांड सामने आया है. द्वारका जिले में एक प्रेमी ने अपनी प्रेमिका की गला घोंटकर हत्या कर दी. प्रेमी ने वारदात को अंजाम देने के बाद प्रेमिका की लाश को अलमारी में छिपा दिया था. आइए, जानते हैं पूरा मामला.

auth-image
India Daily Live
Delhi Crime News

Delhi Crime News: दिल्ली में श्रद्धा वाकर जैसा एक और हत्याकांड सामने आया है. मामला द्वारका जिले के डाबड़ी थाना का है. यहां लिव इन में रहने वाले शख्स ने अपनी प्रेमिका की गला घोंटकर हत्या कर दी. फिर लाश को अलमारी में छिपाकर मौके से फरार हो गया. पुलिस को मेरठ के रहने वाले एक शख्स ने मामले की सूचना दी थी. फिलहाल, पुलिस ने लड़की की लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही फरार प्रेमी की तलाश में जुट गई है.

पुलिस के मुताबिक, बुधवार रात करीब 10 बजकर 40 मिनट पर मेरठ के रहने वाले किसी शख्स ने डाबड़ी के राजापुरी इलाके में वारदात की सूचना दी थी. पुलिस जब मौके पर पहुंची तो देखा कि युवती का शव अलमारी में रखा हुआ था. मृतका की पहचान रुखसार के रूप में हुई है. मौके पर मौजूद मृतका के पिता मुस्तकीम ने बताया कि उनकी बेटी गुजरात के सूरत में काम करती थी. सूरत में ही टेलर का काम करनेवाले शख्स विपल से उसकी जान पहचान हुई थी. दोनों के बीच दोस्ती हो गई. करीब डेढ़ महीने पहले ही दोनों दिल्ली आ गए थे.

वारदात वाले दिन सुबह लड़की ने की थी पिता से बात

मृतका के पिता ने बताया कि उनकी बेटी सूरत से दिल्ली बिना बताए आए थी. हालांकि, बाद में उसने फोन कर मुझे पूरी जानकारी दी थी. उन्होंने बताया कि वारदात वाले दिन यानी बुधवार को ही उनकी बेटी ने फोन कर मुझसे बात की थी. उन्होंने बताया कि फोन पर रुखसार रो रही थी और विपल के साथ लिव इन में रहने के अपने फैसले पर पछता रही थी. उसने बताया कि विपल उसके साथ मारपीट करता है. 

मुस्तकीम ने बताया कि बुधवार सुबह बात हुई थी, जब शाम को मैंने फोन किया, तो उसका मोबाइल बंद था. उन्होंने बताया कि कुछ आशंका होने के बाद मैं अपने बेटे को लेकर बुधवार को ही सीधा दिल्ली पहुंचा. यहां बेटी के फ्लैट पर पहुंचा तो देखा कि मेरी बेटी की लाश अलमारी में पड़ी हुई है. रुखसार के पिता के मुताबिक, मेरी बेटी की हत्या गला दबाकर की गई है.

शुरुआती जांच के बाद पुलिस ने क्या बताया?

मामले की जांच पड़ताल में जुटी पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच में सामने आया है कि रुखसार और विपल के बीच अक्सर झगड़ा होता था. पुलिस की टीम भी जब घटनास्थल पर पहुंची तो देखा कि फ्लैट के अंदर सारा सामान बिखरा पड़ा है. रुखसार के शरीर पर 15 से 16 चोट निशान भी थे. पुलिस ने बताया कि शव को अलमारी में रखने के बाद जब दरवाजा बंद नहीं हुआ, तो आरोपी अलमारी को खुला छोड़कर फरार हो गया.

रुखसार की पहले हो चुकी थी शादी, एक बच्ची की थी मां

जांच में ये भी सामने आया कि रुखसार की पहले शादी हुई थी और वो एक बच्ची की मां भी है. उसने अपनी बच्ची को पहले पति के पास छोड़ दिया था. पुलिस के मुताबिक, रुखसार अपनी बेटी को साथ रखना चाहती थी, लेकिन आरोपी विपल इसके लिए तैयार नहीं था. इसी बात को लेकर दोनों के बीच झगड़ा होता था. पुलिस को शक़ है कि बुधवार को भी इसी बात को लेकर झगड़ा हुआ होगा, जिसके बाद आरोपी विपल ने रुखसार की गला दबाकर हत्या कर दी.