share--v1

चक्रवाती तूफान मिचौंग का दिल्ली में असर, कई ट्रेनों को फौरन किया गया रद्द, कई फ्लाइट कैंसिल

Cyclone Michaung in Chennai: चक्रवाती तूफान के कारण दक्षिण दिशा की कई ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं. इनमें से कुछ ट्रेनें दिल्ली से भी चलती हैं. इससे यात्रियों को परेशानी हो रही है. रेलवे अधिकारियों का कहना है कि स्थिति सामान्य होते ही ट्रेनों का संचालन नियमित हो जाएगा.

auth-image
Antriksh Singh
फॉलो करें:

Cyclone Michaung: चक्रवाती तूफान मिचौंग का असर रेल और हवाई यातायात पर भी पड़ा है. इसकी वजह से ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ है. दक्षिण की कई ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं. इनमें दिल्ली से चलने वाली ट्रेनें भी शामिल हैं. इससे यात्रियों को परेशानी हो रही है.

इस चक्रवात ने चेन्नई और आसपास के जिलों में भारी बारिश कराई है. इससे सड़कों पर पानी भर गया है और कई जगहों पर बाढ़ आ गई है.  स्थिति सामान्य होते ही ट्रेनों का संचालन नियमित हो जाएगा. 

निरस्त की गई ट्रेनों की सूची इस प्रकार है:

चेन्नई-हजरत निजामुद्दीन दुरंतो एक्सप्रेस (4 और 5 दिसंबर)
चेन्नई-हजरत निजामुद्दीन जीटी एक्सप्रेस (4 और 7 दिसंबर)
चेन्नई-नई दिल्ली तमिलनाडु एक्सप्रेस (4, 5 और 6 दिसंबर)
तिरुअनंतपुरम-नई दिल्ली केरल एक्सप्रेस (4, 5 और 6 दिसंबर)
मदुरै-हजरत निजामुद्दीन तमिलनाडु संपर्क क्रांति एक्सप्रेस (5 और 7 दिसंबर)
मदुरै-चंडीगढ़ सुपरफास्ट एक्सप्रेस (3 और 4 दिसंबर)
तिरुनेलवेल्ली-श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा एक्सप्रेस (4 और 7 दिसंबर)

उड़ानों को रद्द कर दिया गया

चेन्नई एयरपोर्ट के भीतर दो से तीन फीट तक पानी भर गया है. इस कारण एयरपोर्ट को बंद करना पड़ा है. रेलवे अधिकारियों का कहना है कि स्थिति पर नजर रखी जा रही है.  दिल्ली से चेन्नई के लिए कोई भी विमान सोमवार को उड़ान नहीं भर सका. सोमवार देर रात से लेकर मंगलवार रात तक उड़ान भरने वाले सभी विमानों को रद्द कर दिया गया है.

चक्रवात का असर मंगलवार को भी जारी रहने की संभावना है. इस तूफान में अब तक 5 लोगों की मौत बताई जा रही है. सामान्य लोगों को चक्रवात से बचने के लिए सावधानी बरतने की सलाह दी गई है.

Also Read

First Published : 05 December 2023, 02:03 AM IST