share--v1

Cyclone Michaung: चक्रवात मिचौंग आज आंध्र प्रदेश से टकराएगा, भारी बारिश और तूफान का खतरा

Cyclone Michaung धीरे-धीरे तेज होगा और उत्तर की ओर बढ़ेगा. आज दोपहर यह बापटला के करीब नेल्लोर और मछलीपट्टनम के बीच दक्षिण आंध्र प्रदेश तट को पार करेगा.

auth-image
Antriksh Singh

हाइलाइट्स

  • चक्रवात मिचौंग आज आंध्र प्रदेश में टकराएगा
  • तमिलनाडु और पुडुचेरी में भी आफत की घंटी

Cyclone Michong: बंगाल की खाड़ी में बना चक्रवात मिचौंग आज (5 दिसंबर) आंध्र प्रदेश में टकराएगा. मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि इससे भारी बारिश और तूफान की संभावना है. चक्रवात सुबह 8:30 बजे चेन्नई से करीब 90 किलोमीटर पूर्व-उत्तरपूर्व में भीषण चक्रवाती तूफान में तब्दील हो गया है. 

आंध्र प्रदेश तट को पार करेगा

यह धीरे-धीरे तेज होगा और उत्तर की ओर बढ़ेगा. आज दोपहर यह बापटला के करीब नेल्लोर और मछलीपट्टनम के बीच दक्षिण आंध्र प्रदेश तट को पार करेगा.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने सोमवार को यह जानकारी के अनुसार चक्रवात के कारण तटीय आंध्र प्रदेश के कई जिलों और यनम में बहुत भारी बारिश की संभावना है. इन जिलों में बिजली गुल होने, सड़कों पर जलभराव होने और पेड़ गिरने की भी आशंका है.

तमिलनाडु और पुडुचेरी में भी भारी बारिश की संभावना

चक्रवात के कारण तमिलनाडु के उत्तर तटीय जिलों और पुडुचेरी में भी भारी बारिश की संभावना है. लोगों से अपील की गई है कि वे चक्रवात के दौरान सावधानी बरतें और सुरक्षित स्थानों पर रहें.

चेन्नई में भारी बारिश से कई इलाके जलमग्न हो गए. मरीना बीच पर भी पानी भर गया. चेन्नई, चेंगलपट्टू, कांचीपुरम और तिरुवल्लूर जिलों में मंगलवार को सार्वजनिक अवकाश है. सभी स्कूल, कॉलेज, सरकारी कार्यालय और कई अन्य संस्थान बंद रहेंगे. आवश्यक सेवाएं जैसे पुलिस, अस्पताल, दूध और पानी की आपूर्ति, बिजली आदि सामान्य रूप से काम करेंगी.

लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है. मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि चेन्नई और आसपास के इलाकों में भारी बारिश हो सकती है.

Also Read