menu-icon
India Daily
share--v1

महंगाई की एक और मार; दिल्ली-NCR में आज से बढ़ गई CNG की कीमत, जानें आपके शहर में क्या है रेट?

दिल्ली- एनसीआर के पश्चिमी यूपी के कुछ शहरों में सीएनजी एक रूपये प्रति किलो मंहगी हो गई है. इंद्रप्रस्थ गैस लि. ने आज सुबह छ: बजे दाम में वृद्धि की घोषणा की. इससे पहले 7 मार्च 2024 को कंपनी ने ढाई रूपये किलो दाम घटाए थे.

auth-image
India Daily Live
CNG
Courtesy: SOCIAL MEDIA

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने CNG के दामों में इजाफा किया है. अब दिल्ली एनसीआर में सीएनजी का दाम एक रूपये किला बढ़ गया है. दिल्ली में अब तक सीएनजी की कीमत 74.04 रूपये प्रति किलोग्राम बिक रही थी. जिसे बढ़ा कर 75.09 रूपये प्रतिकिलो कर दी गई है. वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में CNG की कीमत 78.70 रूपये प्रतिकिलो थी. अब एक किलो सीएनजी के लिए आपको 79.70 रूपये का भुगतान करना होगा.

दिल्ली-NCR में मंहगी हुई CNG 

हालांकि दिल्ली एनसीआर में ही CNG की कीमतें बढ़ी है बाकि शहर जैसे गुरूग्राम, करनाल और कैथल में सीएनजी की कीमत नहीं बढ़ी है. 

बता दें कि दिल्ली एनसीआर में मार्च के महीने में सीएनजी के दाम कम किए गए थे. उस दौरान दाम में 2.50 रूपये की कटौती की गई थी. जिससे दिल्ली एनसीआर के अलावा उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान में ऑटो-टैक्सी और सीएनजी पर गाड़ी चलाने वाले वाहन मालिकों को बड़ी राहत मिली थी लेकिन एक बार फिर से CNG के दाम बढ़ा देने से सभी लोगों में निराशा व्याप्त है.