share--v1

CM योगी की सोशल मीडिया 'X' पर बढ़ी धमक, इन लोगों को पछाड़ बने नंबर-1

योगी आदित्यनाथ की सोशल मीडिया में पहुंच राहुल गांधी (24.8 मिलियन) और अखिलेश यादव (19.1 मिलियन) जैसी प्रमुख हस्तियों से कहीं ज्यादा है. सीएम योगी भारत में सबसे ज्यादा फॉलोअर्स के मामले में तीसरे नंबर के नेता हैं.

auth-image
Naresh Chaudhary
फॉलो करें:

CM Yogi on Social Media X: सीएम योगी आदित्यनाथ की सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर अपने फॉलोअर्स के मामले में एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है. फॉलोअर्स की संख्या के मामले में उन्होंने देश के मुख्यमंत्रियों को पछाड़ दिया है. इतना ही नहीं अपने प्राइवेट सोशल मीडिया एक्स पर फॉलोअर्स के मामले में सीएम योगी राहुल गांधी और पूर्व सीएम अखिलेश यादव से भी आगे निकल गए हैं.  वर्तमान में ट्विटर पर सीएम योगी के 27.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं. दावा किया गया है कि एक्स प्लेटफॉर्म पर सीएम योगी ने फॉलोअर्स के मामले में मुख्यमंत्रियों के बीच नंबर 1 और भारतीय नेताओं के बीच तीसरा स्थान हासिल किया है.

योगी आदित्यनाथ के प्राइवेट एक्स अकाउंट (@myogiadityanath) पर 27.4 मिलियन फॉलोअर्स हो गए हैं. भारतीय राजनेताओं के प्राइवेट एक्स अकाउंट के मामले में सीएम योगी अब सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से पीछे हैं. हालांकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सोशल मीडिया एक्स पर फॉलोअर्स 27.3 मिलियन है. एक रिलीज में कहा गया है कि योगी आदित्यनाथ की सोशल मीडिया में पहुंच राहुल गांधी (24.8 मिलियन) और अखिलेश यादव (19.1 मिलियन) जैसी प्रमुख हस्तियों से कहीं ज्यादा है. 

CM Yogi
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का प्राइवेट सोशल मीडिया X अकाउंट.

सीएम योगी के प्राइवेट ऑफिस अकाउंट पर भी सबसे ज्यादा फॉलोअर्स

अपने प्राइवेट एक्स अकाउंट के अलावा योगी आदित्यनाथ का एक और प्राइवेट ऑफिस अकाउंट (@myogioffice) भी है. इस अकाउंट पर फॉलोअर्स की संख्या 10 मिलियन से ज्यादा  है. प्रेस रिलीज के अनुसार, जनवरी 2019 में शुरू किया गया यह सोशल मीडिया अकाउंट देश का सबसे बड़ा प्राइवेट ऑफिस अकाउंट बन गया है. सीएम योगी के निर्णायक नेतृत्व और प्रभावशाली फैसलों से न केवल उन्होंने अपार लोकप्रियता अर्जित की है, बल्कि अन्य राज्य सरकारों को भी अपराधियों के खिलाफ कड़े कदम उठाने के लिए प्रेरित और प्रभावित किया है. उत्तर प्रदेश शासन को दूसरे राज्यों में योगी मॉडल के रूप में जाना जाता है.

CM Yogi office
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ऑफिस का प्राइवेट X अकाउंट.

प्रेस रिलीज में कहा गया है कि अयोध्या में प्रभु श्री राम लला के सफल प्राण प्रतिष्ठा समारोह को हाल ही में वैश्विक स्तर पर प्रशंसा मिली है, जो योगी आदित्यनाथ के सराहनीय नेतृत्व को दिखाता है. भगवान राम का 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह 22 जनवरी को दोपहर 12.29 बजे आयोजित किया गया था, जिसमें मुख्य अनुष्ठान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से किया गया था. 

Also Read

First Published : 04 February 2024, 01:44 PM IST