menu-icon
India Daily
share--v1

चिल्लाइए मत, आवेदन देना है तो दीजिए, वकील नेदुम्पारा पर भड़के CJI चंद्रचूड़

Electoral Bond Hearing In Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट में इलेक्टोरल बॉन्ड पर सुनवाई के दौरान सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ और एक वकील मैथ्यू नेदुम्पारा के बीच नोकझोंक हो गई है. 

auth-image
India Daily Live
CJI Chandrachud

Electoral Bond Hearing In Supreme Court: इलेक्टोरल बॉन्ड के मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ और एक वकील मैथ्यू नेदुम्पारा के बीच नोकझोंक देखने को मिला है. इस नोकझोंक का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

दरअसल, कोर्ट में इलेक्टोरल बॉन्ड पर सुनवाई के दौरान वकील नेदुम्पारा ने कहा कि इलेक्टोरल बॉन्ड मामले में कोर्ट ने जो फैसला दिया है वह नागरिकों की जानकारी के बिना दिया है. वकील मैथ्यू नेदुम्पारा की दलील पर जब न्यायाधीशों ने असहमति व्यक्त करने की कोशिश की तो भी वह लगातार बोलते हुए नजर आए. इसी के जवाब में सीजेआई ने भड़कते हुए कहा कि मुझ पर चिल्लाइए मत.

हम आपकी बात नहीं सुन रहे- CJI

सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने आगे कहा कि अगर आपको आवेदन देना है तो दीजिए. हम यहां आपकी बात नहीं सुन रहे हैं. इसके बाद भी नेदुम्पारा नहीं रुके तो जस्टिस बी आर गवई ने कहा कि क्या आप मानहानि का नोटिस चाहते हैं?

सुप्रीम कोर्ट ने SBI को दिए निर्देश

इलेक्टोरल बॉन्ड पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट आज फिर एसबीआई के खिलाफ सख्त नजर आया है. कोर्ट ने सवालिया लहजे में कहा कि चुनावी बॉन्ड से संबंधित जानकारी देने में बैंक टालमटोल क्यों कर रहा है. कोर्ट ने एसबीआई को बांड की संख्या उपलब्ध कराने के निर्देश देते हुए गुरुवार शाम तक एक हलफनामा दायर करने का भी आदेश दिया. एसबीआई को यह बताना होगा कि उनके पास अब कोई और जानकारी शेष नहीं है.