menu-icon
India Daily
share--v1

हमेशा कूल रहने वाले CJI चंद्रचूड़ को क्यों आया गुस्सा? वकील को डांटकर बोले, 'बैठ जाओ'

CJI Angry On Lawyer: सुप्रीम कोर्ट में एक केस के दौरान सीजेआई चंद्रचूड़ एक वकील पर भड़कते हुए नजर आए. सीजेआई ने वकील के आचरण पर सवाल उठाते हुए उन्हें बैठ जाने की सलाह दी.

auth-image
India Daily Live
CJI

CJI Angry On Lawyer: सुप्रीम कोर्ट में अपने फैसले और सुनवाईयों के दौरान अपनी टिप्पणियों के लिए अकसर सुर्खियां बटोरने वाले चीफ जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ आज फिर कोर्टरुम में भड़क गए. कोर्ट में हुआ यूं कि एक बीच में टोक रहे थे इसी वक्त सीजेआई भड़क जाते हैं और फिर वकील की क्लास लगा देते हैं. 

बार एंड बेंच की एक रिपोर्ट के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट की बेंच किसी केस में अपना फैसला सुना रही थी. इस दौरान कोर्ट रूम में मौजूद एक वकील बार-बार टोक रहे थे जिसके बाद सीजेआई नाराज हो जाते हैं और फिर वह वकील पर भड़क जाते हैं. वहीं, एक दूसरे मामले में सुनवाई के दौरान उन्होंने एक वकील को अदालत में अगली बार फाइलों की बजाए लैपटॉप या आईपैड लेकर आने की सलाह दी.

वकील पर भड़के सीजेआई

सीजेआई चंद्रचूड़ ने वकील के आचरण पर सवाल उठाते हुए कहा कि क्या आपके हाईकोर्ट में भी ऐसा ही किया है? सीजेआई चंद्रचूड़ ने वकील के आचरण और शिष्टाचार पर सवाल उठाते हुए उन्हें बैठ जाने की सलाह दी.  

एक दूसरे मामले की सुनवाई के दौरान भी सीजेआई चंद्रचूड़ ने वकील हुजेफा अहमदी को अगली बार से कोर्ट में फाइलों की बजाए आईपैड लेकर आने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि मिस्टर अहमदी अगगली बार हम आपको लैपटॉप या फिर आईपैड के साथ देखना चाहेंगे जिसके जवाब में वकील ने कहा, लॉर्डशिप मैं कोशिश करूंगा.