menu-icon
India Daily
share--v1

बुरा फंसा मालदीव! PM Modi की लक्षद्वीप यात्रा पर टिप्पणी के बाद Bollywood से उठा Boycott Maldives

भारतीय द्वीपों का पता लगाने का अभियान ऐसे समय में आया है जब अभिनेत्री बिपाशा बसु मालदीव में अपना 45वां जन्मदिन मना रही हैं. वह पति करण सिंह ग्रोवर और बेटी देवी के साथ छुट्टियों पर हैं.

auth-image
Naresh Chaudhary

हाइलाइट्स

  • श्रद्धा कपूर ने लिखा, इस साल #Explore IndianIslands क्यों नहीं?
  • बॉलीवुड को रहा है मालदीव से प्यार, बिपाशा बसु यहीं मना रही हैं छुट्टी

Bollywood Stars Boycott Maldives Campaign on Social Media:  अक्षय कुमार, सलमान खान, जॉन अब्राहम, श्रद्धा कपूर और कई अन्य बॉलीवुड कलाकार अब अपने प्रशंसकों से मालदीव में छुट्टियां बिताने की योजना बनाने के बजाय लक्षद्वीप जैसे भारतीय द्वीपों पर जाने और उनका पता लगाने की बात कही है. बॉलीवुड स्टार्स की ये प्रतिक्रिया मालदीव की कुछ प्रमुख हस्तियों द्वारा भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भारतीय द्वीप की यात्रा की वकालत का मजाक उड़ाने के तुरंत बाद सामने आई है. पीएम मोदी ने हाल ही में लोगों को इस बात पर ध्यान देने को कहा था कि लक्षद्वीप द्वीप समूह कितना प्राचीन है, पीएम मोदी ने समुद्र तट पर आराम करते हुए और स्नॉर्कलिंग की कोशिश करते हुए अपनी तस्वीरें शेयर की थीं.

बॉलीवुड अभिनेताओं ने लोगों ने की ये अपील

हाल ही में अपने परिवार के साथ मालद्वीप पर छुट्टी बिताकर आने वाले अक्षय कुमार ने मालदीव के कुछ लोगों द्वारा भारत के समुद्र तट पर्यटन के खिलाफ टिप्पणियों पर सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया दी है. अक्षय ने अपने एक्स पर लिखा कि मालदीव के प्रमुख सार्वजनिक हस्तियों द्वारा भारतीयों पर घृणित और नस्लवादी टिप्पणियां की गई हैं. 

आश्चर्य है कि वे ऐसा उस देश में कर रहे हैं जो उन्हें सबसे अधिक संख्या में पर्यटक देता है. हम अपने पड़ोसियों के प्रति अच्छे हैं, लेकिन हमें ऐसी अकारण नफरत क्यों बर्दाश्त करनी चाहिए? मैंने कई बार मालदीव का दौरा किया है और हमेशा इसकी प्रशंसा की है, लेकिन देश की गरिमा पहले है. आइए हम भारतीय द्वीपों की खोज करने का निर्णय लें और अपने देश के पर्यटन का समर्थन करें.

जॉन अब्राहम ने शेयर की लक्षद्वीप की फोटो

जॉन अब्राहम ने भी भारतीय द्वीपों पर पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए अपने आधिकारिक एक्स पर लिखा है. उन्होंने लक्षद्वीप द्वीप समूह की कुछ मंत्रमुग्ध कर देने वाली तस्वीरों को ट्वीट किया है. साथ ही लिखा है कि अद्भुत भारतीय आतिथ्य, 'अतिथि देवो भव' के विचार और विशाल समुद्री जीवन की खोज के साथ लक्षद्वीप घूमने लायक जगह है। #ExploreIndianIslands.

श्रद्धा कपूर ने लिखा, इस साल #Explore IndianIslands क्यों नहीं?

उधर, लक्षद्वीप द्वीप समूह की एक तस्वीर शेयर करते हुए अभिनेत्री श्रद्धा कपूल ने एक्स पर लिखा कि ये सभी फोटो और मीम्स मुझे अब सुपर फोमो बना रहे हैं. लक्षद्वीप में ऐसे प्राचीन समुद्र तट हैं, जो स्थानीय संस्कृति से समृद्ध हैं, मैं अपनी छुट्टियां यहां बिताने वाली हूं. इस साल, #Explore IndianIslands क्यों नहीं? दिलचस्प बात यह है कि साल 2021 में श्रद्धा ने मालदीव में अपने परिवार की छुट्टियों की तस्वीरें साझा की थीं.

सलमान खान बोले- सबसे अच्छी बात ये भारत में है

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता सलमान खान ने भी अपने बॉलीवुड साथइयों के विचारों का समर्थन किया है. उन्होंने रविवार को ट्वीट किया कि हमारे माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी को लक्षद्वीप के सुंदर स्वच्छ और आश्चर्यजनक समुद्र तटों पर देखना बहुत अच्छा है और सबसे अच्छी बात यह है कि ये हमारे भारत में हैं. @नरेंद्र मोदी.

बॉलीवुड को हमेशा से ही प्यार रहा है मालदीव से

भारतीय द्वीपों का पता लगाने का अभियान ऐसे समय में आया है जब अभिनेत्री बिपाशा बसु मालदीव में अपना 45वां जन्मदिन मना रही हैं. वह पति करण सिंह ग्रोवर और बेटी देवी के साथ छुट्टियों पर हैं. बिपाशा, अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना की तरह, रकुल प्रीत सिंह, कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा, जाह्नवी कपूर और दिशा पटानी भी मालदीव के नियमित गेस्ट हैं. तापसी पन्नू और परिणीति चोपड़ा ने भी हाल के महीनों में मालदीव का दौरा किया था.

Also Read