menu-icon
India Daily
share--v1

'कौसल्या माता के मायके में बेटी सेफ नहीं...', अब राधिका खेड़ा ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा

Radhika Khera Resigns: लोकसभा के चुनाव प्रचार इन दिनों जोरों पर है. इस बीच अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की प्रवक्ता राधिका खेड़ा ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. कुछ दिन पहले उनका एक रोते हुए वीडियो वायरल हुआ था.

auth-image
India Daily Live
Radhika Khera

Radhika Khera Resigns: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की स्पोक्सपर्सन राधिका खेडा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. कांग्रेस प्रवक्ता ने छत्तीसगढ़ पार्टी इकाई पर अपमान का आरोप लगाते हुए एक्स पर अपने इस्तीफे का एलान कर दिया. उन्होंने लिखा कि मैं बेहद पीड़ा के साथ पार्टी की प्राथमिक सदस्यता के पद से इस्तीफा दे रहीं हूं, हां मैं लड़की हूं और लड़ सकती हूं. मैं अब वही कर रही हूं. मैं अपने व देशवासियों के न्याय के लिए हमेशा लड़ती रहूंगी. 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को लिखे गए पत्र में राधिका ने कहा कि यह आदिकाल से स्थापित सत्य रहा है कि धर्म का साथ देने वालों का हमेशा विरोध होता आया है. हिरण्यकशिप से लेकर रावण और कंस सभी इसके उदाहरण है. वर्तमान में प्रभु श्री राम का नाम लेने वालों का कुछ लोग इसी तरह से विरोध कर रहे हैं.


उन्होंने अपने त्यागपत्र में आगे लिखा कि मैंने जिस पार्टी को 22 साल से ज्यादा दिए. एनएसयूआई से लेकर AICC के मीडिया विभाग में मैंने पूरी इमानदारी से काम किया है. आज मैं वहां तीव्र विरोध का सामना कर रही हूं. मैं अयोध्या में रामलला के दर्शन करने से खुद को नहीं रोक पाई. 

राधिका ने 30 अप्रैल किए गए अपने ट्वीट में लिखा था कि कौशल्या माता के मायके में बेटी सुरक्षित नहीं है. पुरुषवादी मानसिकता से ग्रसित लोग आज भी बेटियों को अपने पैरों तले कुचलना चाह रहे हैं. उन्होंने आगे लिखा था कि वह जल्द ही ऐसे लोगों का खुलासा करेंगी.  रायपुर ते राजीव भवन में राधिका का एक वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमें वे अपने अनादर को लेकर शिकायतें कर रही थीं.