share--v1

BJP Over DMK A Raja Remarks: DMK सांसद ए राजा बोले- भारत एक राष्ट्र नहीं; भाजपा भड़की

BJP Over DMK A Raja Remarks: डीएमके सांसद एक राजा के 'भारत एक राष्ट्र नहीं' वाले बयान पर भाजपा भड़क गई है. भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद ने भी ए राजा की टिप्पणी के लिए इंडिया ब्लॉक और कांग्रेस को भी जमकर घेरा.

auth-image
India Daily Live

BJP Over DMK A Raja Remarks: तमिलनाडु की सत्ता में काबिज DMK के सांसद ए राजा ने फिर विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि भारत एक राष्ट्र नहीं है. डी राजा के बयान पर भाजपा की प्रतिक्रिया आई है. भाजपा के सीनियर नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ने ए राजा के बयान को हेट स्पीच करार दिया है. भाजपा आईटी सेल के चीफ अमित मालवीय ने दावा किया कि द्रमुक (DMK) सांसद ए राजा ने हाल के हेट स्पीच में भगवान राम का भी मजाक उड़ाया और भारत के राष्ट्र होने पर भी सवालिया निशान लगाए.

अमित मालवीय ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर ए राजा के भाषण का वीडियो पोस्ट किया और कहा कि DMK सांसद ने भारत के विभाजन का आह्वान किया है. एक दिन पहले ही DMK के विधायक और तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन की विवादास्पद 'सनातन धर्म' टिप्पणी पर उन्हें फटकार लगाई थी. सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद DMK के एक और नेता का ताजा बयान सामने आया है. 

अमित मालवीय ने ए राजा के भाषण का वीडियो पोस्ट किया और तमिल में कही गई उनकी बातों को अंग्रेजी में लिखा. उन्होंने लिखा कि DMK के गुट से नफरत भरे भाषण लगातार जारी है. उदयनिधि स्टालिन के सनातन धर्म को नष्ट करने के आह्वान के बाद, अब ये एक राजा है जो भारत के विभाजन का आह्वान करता है, भगवान राम का उपहास करता है, मणिपुरियों पर अपमानजनक टिप्पणियां करता है और एक राष्ट्र के रूप में भारत के विचार पर सवाल उठाता है.

डीएमके सांसद ने अपने भाषण में क्या कहा?

अमित मालवीय के पोस्ट के मुताबिक, DMK सांसद ने कहा कि भारत एक राष्ट्र नहीं है. इस बात को अच्छी तरह से समझ लें. एक राष्ट्र का मतलब एक भाषा, एक परंपरा और एक संस्कृति है, तभी यह एक राष्ट्र है. भारत एक राष्ट्र नहीं बल्कि एक उपमहाद्वीप है. इसका कारण क्या है? उन्होंने कहा कि तमिल एक राष्ट्र और एक देश है. मलयालम एक भाषा, एक राष्ट्र और एक देश है. उड़िया एक राष्ट्र, एक भाषा और एक देश है. ये सभी राष्ट्र भारत बनाते हैं. इसलिए, भारत एक देश नहीं है, यह एक उपमहाद्वीप है. वहां बहुत सारी परंपराएं और संस्कृतियां हैं.

ए राजा ने कहा कि अगर आप तमिलनाडु आते हैं, तो वहां एक संस्कृति है. केरल में, एक और संस्कृति है. दिल्ली में, एक और संस्कृति है. उड़िया में, एक और संस्कृति है. मणिपुर में क्यों, जैसा कि आरएस भारती ने कहा, वे कुत्ते का मांस खाते हैं. हां, यह सच है, वे खाते हैं. यह एक संस्कृति है. इसमें कुछ भी गलत नहीं है.

'ए राजा बोले- हम भगवान राम के दुश्मन'

अमित मालवीय के अनुसार, ए राजा ने कहा कि हम राम के दुश्मन हैं. अगर आप कहते हैं कि ये भगवान है. अगर ये आपका जय श्री राम है, अगर यह आपकी भारत माता की जय है, तो हम उस जय श्री राम और भारत माता को कभी स्वीकार नहीं करेंगे. तमिलनाडु स्वीकार नहीं करेगा. आप जाकर बताएं, हम राम के दुश्मन हैं. मुझे रामायण और भगवान राम पर भरोसा नहीं है. अगर आप कहते हैं कि रामायण के नाम पर मानवीय सद्भाव है, जहां चार भाई भाई-बहन के रूप में पैदा होते हैं.

हनुमानगढ़ी के मुख्य पुजारी ने की आलोचना

राजा के कथित भाषण पर अयोध्या के हनुमान गढ़ी मंदिर के मुख्य पुजारी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. रमेश दास ने कहा कि डीएमके नेता ने जो कुछ भी कहा वह निंदनीय है. पूरी दुनिया 'राम मय' है. हम इस बारे में पीएम और राष्ट्रपति को लिखेंगे. 

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी उनके बयान पर निशाना साधा. अनुराग ठाकुर ने कहा कि डीएमके नेता टुकड़े-टुकड़े गैंग का हिस्सा हैं. उन्होंने कहा कि वे वे लोग हैं जो हिंदी को गाली देते हैं, भारत को खत्म करने की बात करते हैं, 'टुकड़े-टुकड़े' गिरोह का समर्थन करते हैं और अपने नेता के राज्यसभा चुनाव जीतने के बाद 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाते हैं. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वे वे लोग हैं जो भारतीय संस्कृति को नष्ट करना चाहते हैं. ऐसी क्या मजबूरी थी कि उन्हें एक नहीं बल्कि कई बार 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने पड़े और 'टुकड़े-टुकड़े' गैंग का समर्थन करना पड़ा.

भाजपा ने कांग्रेस, INDIA गुट को घेरा

भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद ने भी ए राजा के बयान को लेकर INDIA ब्लॉक और कांग्रेस को घेरा. उन्होंने कहा कि ये स्पष्ट है कि भारत के लोकाचार का अपमान करना, सार्वजनिक रूप से हिंदू देवताओं को अपमानित करना और भारत के विचार पर सवाल उठाना INDI गठबंधन के राजनीतिक एजेंडे की पहचान बन गया है... क्या कांग्रेस अपने राजनीतिक लाभ के लिए इतना नीचे गिरने के लिए तैयार है.