menu-icon
India Daily
share--v1

BJP Candidate List: राजस्थान की 10 सीटों पर BJP उम्मीदवारों का हो सकता है ऐलान, इन सीटों पर फंसा पेंच

BJP Candidate List:राजस्थान में बीजेपी बची हुई 15 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकती है. चर्चाओं की मानें तो बीजेपी महिला और युवा वर्ग को तरजीह देते हुए चुनावी मैदान में उतार सकती है.

auth-image
India Daily Live
BJP

BJP Candidate List: दिल्ली में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लग सकती है. बीजेपी आलाकमान राजस्थान की 10 लोकसभा सीटों के लिए लगातार मंथन में जुटा हुआ है. राजस्थान में हर सीट के लिए तीन नाम तय किए जा चुके हैं. जिस पर दिल्ली में मुहर लगनी है. 

वहीं जयपुर, जयपुर ग्रामीण, राजसमंद, दौसा, सवाईमाधोपुर और झुंझुनूं लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों को लेकर अभी तक तस्वीर साफ नहीं है. इन सीटों पर अभी कई नामों को लेकर पेंच फंसा हुआ है. 

महिलाओं की दावेदारी सबसे भारी 

जयपुर, जयपुर ग्रामीण, झुंझनूं, दौसा और राजसमंद के लिए कई महिलाओं के नाम टिकट की रेस में आगे बताए जा रहे है. जिसमें कुछ पूर्व विधायक, मेयर और सांसद की बेटी का नाम है. ऐसे में उम्मीद है कि बीजेपी इन सीटों पर महिला कार्ड खेल सकती है. दरअसल बीजेपी ने पिछले चुनाव में तीन महिलाओं को टिकट दिया था और सभी ने बड़ी जीत पार्टी के झोली में डाली थी. इस बार दिलचस्प होगा कि बीजेपी कितने महिला चेहरों पर दांव लगाती है. 

युवाओं को साधने की तैयारी

अभी तक 15 सीटों पर जारी किए गए नामों में किसी युवा का नाम नहीं है. ऐसे में कई युवा चेहरों को टिकट देकर चुनावी मैदानी में उतारा जा सकता है. दिल्ली में होने वाली बैठक में 10 सीटों के लिए नामों पर मुहर लगेगी. इस बैठक में राजस्थान के सीएम, प्रदेश अध्यक्ष, दोनों डिप्टी सीएम, प्रभारी, दोनों सहप्रभारी हिस्सा लेंगे.