share--v1

'सम्मान नहीं सौदा करती है बीजेपी, भारत रत्न को बनाया डील', फ्लोर टेस्ट के बीच तेजस्वी ने जमकर धोया

Bihar Floor Test: बिहार में नीतीश कुमार ने विश्वासमत प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बेहद ही तल्ख अंदाज में अपना और अपनी पार्टी का पक्ष रखा. इस दौरान उन्होंने नीतीश कुमार पर तीखा हमला भी किया.  

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:

Bihar Floor Test: नीतीश कुमार ने बिहार विधानसभा में विश्वासमत प्रस्ताव पेश किया. फ्लोर टेस्ट से पहले चर्चा के दौरान तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तीखा हमला किया. बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने अपने भाषण में सीएम नीतीश पर मीडिया के बहाने जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार अक्सर कहते थे कि मोदी सरकार ने मीडिया पर कब्जा रखा है, लेकिन अब तो वो खुद ही उनके कब्जे में चले गए है.

इतना ही नहीं चर्चा विश्वासमत प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान  आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार की पलटने वाली आदत पर भी जमकर तंज कसा. उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग 'मोदी की गारंटी' देते फिरते हैं, ऐसे में मोदीजी क्या गारंटी लेंगे हैं कि नीतीश कुमार फिर नहीं पलटेंगे.

तेजस्वी यादव की बड़ी बातें...

1. बिहार विधानसभा में पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर जमकर जुबानी हमला बोला. उन्होंने कहा कि नीतीश जी ने नौ बार सीएम बनकर इतिहास रच दिया है. साथ ही उन्होंने कहा कि विरोधी दल के नेता भी अब डिप्टी सीएम बन गए हैं. इसलिए आपने भी इतिहास रचा है. 

2. सदन में तेजस्वी यादव ने नीतीश को रामायण के 'दशरथ' जैसा अभिभावक बताया. कहा कि जैसे राजा दशरथ की मजबूरियां थीं कि उन्होंने राम को वनवास भेज दिया, वैसे ही नीतीश कुमार जी की मजबूरियां रही हैं. तेजस्वी ने कहा कि उन्होंने हमें लोगों के बीच भेजा. सुख और दुख में हमेशा साथ दिया. 

3. तेजस्वी यादव ने कहा कि आपने इस्तीफा देने के बाद गवर्नर साहब से कहा था कि हमारा मन नहीं लग रहा है. इस पर तेजस्वी ने चुटकी लेते हुए कहा कि भाई हम साथ देने के लिए हैं. न कि नाच-गाना करके आपका मन बहलाने के लिए हैं. 

4. बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सदन में विजेंद्र यादव का भी जिक्र किया. उन्होंने सम्राट चौधरी के पिता के बारे में भी सदन में बात की. कहा कि इनके पिता हमारे पिता की पार्टी में थे. वे किस भाषा का इस्तेमाल करते थे वो हम इस सदन में बता नहीं सकते हैं. इसके बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि क्या गारंटी है कि नीतीश जी अब पलटी नहीं मारेंगे. उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि नीतीश जी एक बार हमें बुलाकर बात तो करते. हम कुछ भी करते, क्योंकि हम आपको अपना परिवार मानते हैं. 

5. तेजस्वी यादव ने सदन में कहा कि आप हमें बुलाकर बात करते. कोई भी रास्ता निकाल लेते. हम अपने मंत्रियों को हटा लेते. उन्होंने कहा कि आपने मोदी जी के खिलाफ एक अभियान शुरू किया था. कहते थे कि हम किसी भी हाल में मोदी को रोकेंगे. आपका वही झंडा लेकर आपका भतीजा चलता, लेकिन आपने जाने क्या कर दिया. इस पर तेजस्वी यादव ने कहा कि अब हम आपसे लड़ेंगे. हमारे साथ कांग्रेस और विपक्ष है. 

6. तेजस्वी यादव ने सदन में कहा कि भाजपा वाले सम्मान नहीं करते हैं, बल्कि सौदा करते हैं. तेजस्वी ने सदन में कर्पूरी ठाकुर का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि ये वही भाजपा है जब कर्पूरी ठाकुर ने आरक्षण दिया था तो भाजपा ने उन्हें सीएम पद से हटा दिया था. इसलिए भाजपा सिर्फ डील करती है. 

7. नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि हम लालूजी के बेटे हैं. डरने या घबराने वालों में से नहीं है. हम जहां खड़े होते हैं वहीं खड़े रहते हैं. हम लोग संघर्ष के साथ लड़ते हैं. इसके बाद उन्होंने कहा कि जब हम अपने विभाग में लोगों को नौकरियां दे रहे हैं तो क्रेडिट क्यों न लें. 


 

Also Read

First Published : 12 February 2024, 03:41 PM IST