menu-icon
India Daily
share--v1

Delhi Police Traffic Advisory For Holi: हुड़दंगी रहें सावधान; दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने होली को लेकर जारी की एडवाइजरी

Delhi Police Traffic Advisory For Holi: दिल्ली पुलिस ने होली के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी है. होली पर हुडदंग मचाने और ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों पर नकेल कसने की पूरी तैयारी है.  

auth-image
India Daily Live
Delhi Police Traffic Advisory For Holi

Delhi Police Traffic Advisory For Holi: दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक ने होली के लिए एडवाइजरी जारी की है. इसमें कहा गया है कि ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. शहर के कई महत्वपूर्ण चौहारों पर विशेष टीमें तैनात की गई हैं, जिनका काम शराब पीकर वाहन चलाने वालों की चेकिंग करना होगा. इसलिए अगर आप होली में कुछ तूफानी करने की सोच रहे हैं तो सावधान हो जाएं. 

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी में कहा गया है कि हम होली के दिन ट्रैफिक का विशेष घ्यान देंगे. लोग सड़क पर शराब पीकर गाड़ी न लेकर चलें. नशे में कोई वाहन न चलाए और ट्रैफिक लाइट्स का उल्लंघन न हो. होली पर हुडदंग मचाने और ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों पर नकेल कसने की पूरी तैयारी है.  

एडवाइजरी में कहा गया है कि सड़कों पर पैदल यात्रियों एवं वाहन चालकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और शराब पीकर वाहन चलाने, ओवर स्पीड ड्राइविंग, लापरवाही से वाहन चलाने, ज़िग-जैग ड्राइविंग, खतरनाक ड्राइविंग, रेड लाइट जंपिंग, ट्रिपल राइडिंग, नाबालिगों द्वारा ड्राइविंग, बिना हेलमेट के वाहन चलाना, दोपहिया वाहनों से स्टंट आदि की घटनाओं को रोकने के लिए पुख्ता इंतजाम किए हैं.

होली के दिन करें ट्रैफिक नियमों का पालन

  • बिना हेलमेट के बाइक न चालाए. साथ ही स्टंट न करें. 
  • शराब पीकर वाहन चलाने से बचें. 
  • रेड लाइट जंपिंग, ट्रिपल राइडिंग से बचें.
  • ट्रैफिक सिग्नल का पालन करें.
  • रैश ड्राइविंग, जिग-जैग ड्राइविंग और खतरनाक तरीके से ड्राइविंग करने से बचें.