menu-icon
India Daily
share--v1

'बघेल प्रीपेड CM.. पूरे प्रदेश कांग्रेस के लिए कलेक्शन सेंटर और ATM', अमित शाह ने चुन-चुनकर बोला हमला

Chhattisgarh Assembly elections 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग के पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए भूपेश बघेल को 'प्रीपेड सीएम' बताया.

auth-image
Avinash Kumar Singh
'बघेल प्रीपेड CM.. पूरे प्रदेश कांग्रेस के लिए कलेक्शन सेंटर और ATM', अमित शाह ने चुन-चुनकर बोला हमला

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग के पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए भूपेश बघेल को 'प्रीपेड सीएम' बताया. अमित शाह ने बड़ा बयान देते हुए कहा "छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के पास एक प्रीपेड सीएम है. वह रिश्वत में दी गई राशि के अनुसार ही काम करते हैं. वह तब तक काम नहीं करते जब तक उसे ऐसा करने के लिए रिश्वत न दी जाएं. सीएम बघेल ने पूरे प्रदेश को कांग्रेस का कलेक्शन सेंटर और एटीएम बना दिया है."

'जो भ्रष्ट, उन्हें लटका दिया जाएगा उल्टा....'

अमित शाह ने मुख्यमंत्री बघेल पर छत्तीसगढ़ में कई घोटालों में शामिल होने का आरोप लगाते हुए कहा कि "वह लोगों के लिए जो विरासत छोड़ेंगे उनमें 6,600 करोड़ रुपये का पीडीएस घोटाला, 5000 करोड़ रुपये का महादेव सट्टेबाजी ऐप घोटाला, लोक सेवा आयोग घोटाला और 700 करोड़ रुपये का जिला खनिज निधि घोटाला समेत कई घोटाले शामिल है. मैंने अपने जीवन में बहुत सारे घोटालों के बारे में सुना है लेकिन मैंने गाय के गोबर से जुड़े किसी घोटाले के बारे में कभी नहीं सुना लेकिन भूपेश बघेल ने गोबर घोटाला भी किया. यदि सूबे में BJP की सरकार बनती है तो वे सभी जो घोटालों में शामिल हैं और भ्रष्ट हैं, उन्हें उल्टा लटका दिया जाएगा"

'शराब की खपत पर प्रतिबंध....'

इसके अलावा, सीएम पर निशाना साधते हुए केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, "भूपेश काका ने राज्य में शराब की खपत पर प्रतिबंध लगाने का वादा किया था, लेकिन क्या उन्होंने अपना वादा पूरा किया? इसके बजाय उनकी सरकार ने 5,000 करोड़ रुपये का उत्पाद शुल्क घोटाला किया. अगर बीजेपी को वोट दिया गया तो वह सभी महिलाओं को 5 साल तक 500 रुपये प्रति सिलेंडर पर रसोई गैस उपलब्ध कराएगी. हमने यह भी निर्णय लिया है कि सभी विवाहित महिलाओं को बीजेपी की ओर से हर साल 12,000 रुपये का चेक प्रदान किया जाएगा. भूपेश कक्का ने भी इसी तरह की योजनाओं का वादा किया है, लेकिन क्या कोई नेता, जो मुख्यमंत्री के रूप में अपने भविष्य की गारंटी नहीं दे सकता, ऐसे वादे पूरे कर सकता है?"

जानें कब है विधानसभा चुनाव?

छत्तीसगढ़ राज्य उन पांच राज्यों में से एक है जहां इस महीने चुनाव हो रहे हैं. छत्तीसगढ़ में दो चरणों में मतदान हो रहा है. पहले चरण की 20 सीटों पर 7 नवंबर को हो चुका है जबकि बाकि  70 सीटों पर 17 नवंबर को मतदान होने वाले है. जहां वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: मोहम्मद शमी के फैन हुए पीएम मोदी, कहा- पीढ़ियों तक याद रखा जाएगा