menu-icon
India Daily
share--v1

Lok Sabha elections 2024: तृणमूल नेता तापस रॉय के भाजपा ज्वाइन करने पर भड़के केजरीवाल, बोले- प्रधानमंत्री जी, ऊपर वाले से डरिए

Lok Sabha elections 2024: तृणमूल कांग्रेस के नेता तापस रॉय के भाजपा में शामिल होने के बाद केजरीवाल बुरी तरह भड़क गए हैं. दरअसल, TMC नेता तापस रॉय के घर जनवरी में ED ने छापेमारी की थी. इसके बाद अब तापस रॉय ने बुधवार को भाजपा ज्वाइन कर लिया.

auth-image
India Daily Live
Arvind Kejriwal

Lok Sabha elections 2024: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने टीएमसी लीडर तापस रॉय के बीजेपी ज्वाइन करने के बाद पीएम मोदी पर निशाना साधा. केजरीवाल ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म 'एक्स' पर पोस्ट शेयर किया, जिसमें उन्होंने तापस रॉय के घर ED की रेड और बुधवार को उनके BJP ज्वाइन करने को आपस में कनेक्ट करने की कोशिश की. पोस्ट में केजरीवाल ने दावा किया कि लोगों को कानूनी कार्रवाई की धमकी के तहत भाजपा में शामिल होने के लिए मजबूर किया जा रहा है.

केजरीवाल ने कहा कि ये ईडी और मोदी सरकार की सच्चाई है. कैसे लोगों को ईडी से परेशान करके बीजेपी में शामिल किया जाता है. ईडी की छापेमारी कराने के बाद सवाल पूछा जाता है- कहां जाओगे- बीजेपी या जेल? जो बीजेपी में जाने से इनकार करते हैं, उन्हें जेल भेज देते हैं.

भाजपा में शामिल होना कानूनी कार्रवाई से बचाने का तरीका: केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि भाजपा में शामिल होना कानूनी परिणामों से बचने का एक तरीका जैसा लगता है. उन्होंने दावा किया कि अगर सत्येन्द्र जैन, मनीष सिसौदिया और संजय सिंह आज भाजपा में शामिल होते हैं, तो उन्हें कल ही जमानत मिल जाएगी. ऐसा नहीं है कि इन तीनों ने कोई अपराध किया है. उन्होंने बीजेपी में शामिल होने से इनकार कर दिया है. केजरीवाल ने ये भी कहा कि अगर मैं आज बीजेपी में शामिल हो जाऊं तो मुझे ईडी से समन मिलना भी बंद हो जाएगा. प्रधानमंत्री जी, भगवान से डरिए. समय एक जैसा नहीं रहता, समय बहुत शक्तिशाली होता है. 

भाजपा ज्वाइन करने के बाद तापस रॉय ने क्या कहा?

उधर, बुधवार को भाजपा ज्वाइन करने वाले तापस रॉय ने पार्टी नेतृत्व से मोहभंग का हवाला दिया. उन्होंने भाजपा में शामिल होने से पहले सोमवार को टीएमसी विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था. तापस रॉय को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार और सुवेंदु अधिकारी की मौजूदगी में पार्टी में शामिल कराया गया. भाजपा में आने के बाद तापस रॉय ने कहा कि मैं आज भाजपा में शामिल हो गया हूं, क्योंकि मैं टीएमसी के कुशासन और अत्याचारों के खिलाफ लड़ना चाहता हूं.

उन्होंने कहा कि मैं टीएमसी के भ्रष्टाचार और कुशासन के खिलाफ अपनी पूरी ताकत से लड़ूंगा. मैं नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में काम करूंगा और आखिरी सांस तक पार्टी के निर्देशों का पालन करूंगा. रॉय के भाजपा के प्रति निष्ठा बदलने के फैसले पर कुछ और लोगों की आपत्तियां सामने आई थीं. जनवरी में नगर निकाय भर्तियों में कथित अनियमितताओं के सिलसिले में ईडी के अधिकारियों ने उनके आवास पर छापा मारा था.