share--v1

INDIA गठबंधन को अब केजरीवाल ने दिया झटका, लोकसभा चुनाव को लेकर किया बड़ा ऐलान

Loksabha Elections 2024: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने इंडिया गठबंधन को झटका देते हुए पंजाब की सभी लोकसभा सीटों पर लड़ने का ऐलान कर दिया है.

auth-image
Vineet Kumar
फॉलो करें:

Loksabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में विपक्षी पार्टियों के एकजुट हुए गठबंधन 'इंडिया' को एक और बड़ा झटका लगा है. बिहार में नीतीश कुमार के अलग होने और ममता बनर्जी के तेवर दिखाने के बाद अब पंजाब से भी झटके वाली खबर आ रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को पंजाब की सभी लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया है.

इंडिया गठबंधन को झटका देते हुए अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया कि आने वाले 10-15 दिनों में पंजाब की 13 लोकसभा सीटों और चंडीगढ़ की एक संसदीय सीट के लिए उनकी पार्टी उम्मीदवारों की घोषणा करेगी. इस दौरान उन्हें उम्मीद है कि लोग अपना समर्थन जारी रखेंगे. अरविंद केजरीवाल ने यह ऐलान पंजाब सरकार के राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत राशन की "डोरस्टेप डिलीवरी" योजना की शुरूआत में रखी गई सभा के दौरान किया.

10-15 दिनों में करेंगे उम्मीदवारों का ऐलान

सभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा,'दो साल पहले, आपने हमें आशीर्वाद दिया था. आपने (विधानसभा चुनाव में) हमें 117 में से 92 सीटें दीं, आम आदमी पार्टी ने पंजाब में इतिहास रचा. मैं आपके पास हाथ जोड़कर एक और आशीर्वाद मांगने आया हूं. दो महीने में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं. लोकसभा चुनाव के लिए पंजाब से 13 और चंडीगढ़ से एक - कुल 14 सीटें हैं. अगले 10-15 दिनों में हमारी पार्टी इन सभी 14 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी. आपको इन सभी 14 सीटों पर अपना आशीर्वाद फिर से देना है और आम आदमी पार्टी को बहुमत के साथ जीत दिलानी है.'

कांग्रेस-अकाली दल पर साधा निशाना

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस दौरान पंजाब की भगवंत मान सरकार की भी जमकर तारीफ की और कहा कि महज 2 सालों में ही काफी काम हुआ है और पंजाब फिर से अपने खोए सम्मान को वापस हासिल करने की ओर बढ़ चला है. इस दौरान केजरीवाल ने विपक्षी पार्टियों पर भी निशाना साधा.

उन्होंने कहा, 'अगर मैं आज आपसे पूछूं तो 75 साल में कांग्रेस ने इतने साल तक शासन किया. मुझे कांग्रेस द्वारा किया गया एक अच्छा काम बताएं? अगर मैं आपसे पूछूं कि अकाली दल ने इतने सालों तक शासन किया, तो मुझे अकाली दल की ओर से किया गया एक अच्छा काम बताएं. आपको याद नहीं होगा क्योंकि ऐसा हुआ ही नहीं है.'

Also Read

First Published : 10 February 2024, 04:33 PM IST