menu-icon
India Daily
share--v1

कांग्रेस का पंजा नहीं गुरु नानक का हाथ? पंजाब से छिड़ा सियासी गलियारों में नया विवाद

Amarinder Singh Warring: पंजाब के कांग्रेस चीफ की पत्नी के एक बयान से राजनीतिक गलियारे में हलचल मच गई है. दरअसल, अमरिंदर सिंह राजा वारिंग की पत्नी ने कांग्रेस के चुनाव चिन्ह की तुलना गुरु नानक के हाथ से कर दी है.

auth-image
India Daily Live
Amrita Warring

Amarinder Singh Warring: पंजाब कांग्रेस चीफ अमरिंदर सिंह राजा वारिंग की पत्नी के एक बयान से राजनीतिक गलियार में हड़कंप मच गया है. उनकी पत्नी अमृता वारिंग ने सोमवार को कांग्रेस पार्टी के चुनाव चिन्ह हाथ के पंजे की तुलना  गुरु नानक देव के हाथ से कर दी. उनके इस बयान से पंजाब की राजनीति में विवाद छिड़ गया है. पंजाब की आम आदमी पार्टी की सरकार, बीजेपी और शिरोमणि अकाली दल ने उनके बयान तीखा पलटवार किया है.

अमृता वारिंग ने दावा किया कि कांग्रेस का ओरिजिनल सेंबल गुरु नानक का हाथ था. पार्टी ने पंजे का चुनाव चिन्ह अपनाकर  सिख गुरु को श्रद्धांजलि अर्पित की है.

उनके इस बयान पर तीखी आलोचना हो रही है. उनके ऊपर और पंजाब कांग्रेस चीफ के ऊपर तरह-तरह के सवाल दागे जा रहा हैं.

आप ने मांगा स्पष्टिकरण

आम आदमी पार्टी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा - कांग्रेस सरकार ने पंजाब में युवाओं की हत्या की है. पंजाब को अंधकार के काल में धकेल दिया, आपातकाल लगा दिया, हमारे पवित्र गुरुधाम दरबार साहिब पर टैंक चढ़ा दिए. ये खूनी पंजा बाबा नानक के पंजे के बराबर कैसे हो गया?


लुधियाना से चुनावी मैदान में कांग्रेस अध्यक्ष

सत्ताधारी आप ने कांग्रेस चीफ अमरिंदर सिंह राजा वारिंग से इस उनके पत्नी के बयान को लेकर स्पष्टीकरण मांगा है. अमरिंदर कांग्रेस के टिकट से लुधियाना लोकसभा से चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे हैं.

शिरोमणि अकाली दल ने भी कांग्रेस पर हमला बोला है. पार्टी की ओर से कहा गया कि कांग्रेस लीडर पूरी तरह से हार चुके हैं.

शिरोमणि अकाली दल ने ट्वीट करते हुए लिखा- "पंजाब के इस विभाजनकारी समूह ने श्री अकाल तख्त साहिब पर हमला किया है और लाखों सिखों को भारी पीड़ा पहुंचाई है. कृपया अपनी क्षुद्र राजनीति के लिए इसकी तुलना गुरु साहिब से न करें."