share--v1

Lok Sabha Elections 2024 : गोविंदा लड़ सकते हैं लोकसभा का चुनाव! शिंदे गुट के प्रवक्ता से मुलाकात के बाद तेज हुई चर्चा

Lok Sabha elections 2024: फिल्म स्टार गोविंदा एक बार फिर राजनीति में वापसी कर सकते हैं. उनका शिवसेना एकनाथ शिंदे गुट के प्रवक्ता और पूर्व विधायक कृष्णा हेगड़े के साथ एक फोटो सामने आया है. इसके बाद गोविंदा के चुनाव लड़ने की चर्चा तेज हो गई है.

auth-image
India Daily Live

Lok Sabha elections 2024 : फिल्म स्टार गोविंदा एक बार फिर राजनीति में कम बैक कर सकते हैं. चर्चा है कि वो मुंबई की उत्तर-पश्चिम सीट से शिवसेना शिंदे गुट की टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं. गोविंदा का एक फोटो शिंदे गुट के प्रवक्ता और पूर्व विधायक कृष्णा हेगड़े के साथ मुलाकात करते हुए वायरल हुआ है. इसके बाद चर्चा तेज हो गई है कि गोविंदा आगामी लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं.  

फिलहाल अभिनेता फिल्मों से दूर हैं. वह आखिरी बार साल 2019 में फिल्म 'रंगीला राजा' में दिखे थे. अब उनके राजनीति में जाने की खबरें आ रही हैं. हालांकि गोविंदा पहले भी राजनीति का हिस्सा रह चुके हैं और अब एक बार फिर सियासी मैदान में अपनी किस्मत आजमा सकते हैं. 

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार, गोविंदा राजनीति में कमबैक करने की तैयारी कर रहे हैं. एक्टर उत्तर-पश्चिम मुंबई लोकसभा सीट से इस साल चुनाव लड़ सकते हैं. मीडिया रिपोर्टस में कहा जा रहा है कि गोविंदा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के अलायंस वाली पार्टी शिवसेना के टिकट पर चुनावी मैदान लड़ सकते हैं. हालांकि, एक्टर ने इस मामले में गोविंदा ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. 

2004 में राजनीति में आजमाई थी किस्मत

रिपोर्ट के अनुसार गोविंदा को टिकट के ऑफर मिल रहे हैं, लेकिन इसको लेकर अभी तक कुछ भी तय नहीं हो पाया है. दो-चार दिनों में इसको लेकर स्थिति साफ हो जाएगी. गोविंदा ने 2004 में उत्तरी मुंबई लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था और बीजेपी के दिग्गज राम नाइक को हराया था.

जीतकर 'जायंट किलर' बने थे गोविंदा

गोविंदा जब ये चुनाव जीते थे तो उनको 'जायंट किलर' का खिताब मिला था. ऐसा इसीलिए क्योंकि उत्तरी मुंबई में कई अहम विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं. इस सीट को लंबे समय से बीजेपी का गढ़ माना जाता था. राम नाइक यहां से 5 बार सांसद रहे और जब गोविंदा की जीत हुई तो यह एक बड़ा बदलाव था. 

ये सितारे भी बन सकते राजनीति का हिस्सा

गोविंदा के अलावा कई बॉलीवुड हस्तियों के चुनावी मैदान में उतरने की चर्चाएं हो रही हैं. इस लिस्ट में स्वरा भास्कर, उर्वशी रौतेला का नाम शामिल है. हाल ही में बीजेपी ने कंगना रनौत को मंडी लोकसभा से टिकट दिया है.

Also Read