menu-icon
India Daily
share--v1

बाबा बागेश्वर को जान से मारने की धमकी देने वाला आरोपी अरेस्ट, लॉरेंस बिश्नोई गैंग के नाम पर दी थी धमकी

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री को जान से मारने की धमकी देने वाले शख्स को मध्य प्रदेश पुलिस ने बिहार की राजधानी पटना से गिरफ्तार किया है.

auth-image
Purushottam Kumar
Baba Bageshwar

हाइलाइट्स

  • बागेश्वर धाम को धमकी देने वाला आरोपी गिरफ्तार
  • लॉरेंस बिश्नोई गैंग के नाम पर मांगे थे 10 लाख रुपए

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री को जान से मारने की धमकी देने वाले शख्स को मध्य प्रदेश पुलिस ने बिहार की राजधानी पटना से गिरफ्तार किया है. मध्य प्रदेश पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश  किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया.

जानकारी के अनुसार नालंदा जिले के रहने वाला शख्स आकाश ने बाबा बागेश्वर को  जान से मारने की धमकी दी थी. आरोपी ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग का नाम लेकर ईमेल के जरिए 10 लाख रुपए की रंगदारी मांगी थी.

आरोपी ने किए थे कई ईमेल

इस मामले में शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच शुरू की और आरोपी को पटना के कंकड़बाग इलाके में स्थित द्वारिका कॉलेज से गिरफ्तार किया है. पुलिस की ओर से साझा जानकारी के अनुसार आरोपी ने बाबा बागेश्वर को दो-तीन ईमेल भेजे थे. इन सभी इमेल में आरोपी ने 10 लाख रुपए की मांग की गई थी. ईमेल में पैसे नहीं देने पर बाबा बागेश्वर को जान से मारने की धमकी दी गई थी.

पहले भी कई बार मिली है धमकी

आपको बताते चलें, बाबा बागेश्वर को इससे पहले भी कई बार जान से मारने की धमकी दी जा चुकी है. सितंबर महीने में भी यूपी के बरेली के रहने वाले एक युवक ने उन पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए इंस्टाग्राम पर एक धमकी भरा पोस्ट लिखा था. अपने पोस्ट में उसने कहा था कि बाबा की मौत मंडरा रही है. इस मामले में हिंदू जागरण मंच की ओर से शिकायत दर्ज कराई गई थी. इस मामले में जांच के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.