share--v1

Odisha Assembly Election: बीजेपी ने जारी की 112 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानिए कहां से किसे मिला टिकट

Odisha Assembly Election: ओडिसा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 112 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी ने पुरी से जयंत कुमार सारंगी को टिकट दिया है.

auth-image
India Daily Live

Odisha Assembly Election: लोकसभा चुनाव के साथ ही ओडिशा में विधानसभा के चुनाव भी होने हैं. इसके लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. सूची में 112 उम्मीदवारों का एलान किया गया है. ओडिशा में राज्य विधानसभा चुनाव चार चरणों में आयोजित किए जाएंगे. बीजेपी ने पुरी से जयंत कुमार सारंगी, कटक सदर से प्रकाश चंद्र सेठी और भुवनेश्वर सेंट्रल से जगन्नाथ प्रधान को उम्मीदवार बनाया है. 

पहले चरण में 13 मई को वोटिंग होगी. इसके बाद 20 मई, फिर 25 मई और 1 जून को वोटिंग होनी है. पहले चरण के लिए नामांकन 25 अप्रैल तक दाखिल किया जाएगा. बीजेपी राज्य में 100 चुनावी रैलियां करेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राज्य में पार्टी के टॉप स्टार प्रचारकों में से हैं. पीएम मोदी 3 फरवरी और 5 मार्च को संबलपुर और चंडीखोल में दो रैलियों को संबोधित कर चुके हैं. 

ओडिशा में लोकसभा और राज्यसभा के चुनाव एक साथ हैं. राज्य में बीजू जनता दल की सरकार है. राज्य में 146 विधानसभा सीटों हैं. 2019 के चुनाव में नवीन पटनायक की पार्टी ने 112 सीट जीते थे. भाजपा को 23 सीटों पर जीत मिली थी. 

Also Read

First Published : 02 April 2024, 12:37 PM IST