menu-icon
India Daily
share--v1

'कश्मीर का भी गाजा जैसा हश्र होगा अगर...', कश्मीर में आतंकी हमलों को लेकर फारूक अब्दुल्ला ने कही बड़ी बात

फारूख अब्दुल्लाह ने कहा, पीएम मोदी भी बोले थे- युद्ध अब कोई विकल्प नहीं है और मामलों को बातचीत के जरिए हल किया जाना चाहिए. अब बातचीत कहां है?

auth-image
Naresh Chaudhary
Poonch attack, Kashmir, Farooq Abdullah, Gaza

हाइलाइट्स

  • फारूख अब्दुल्लाह ने पाकिस्तान मुद्दे पर मोदी सरकार को फिर घेरा
  • अब्दुल्ला बोले- पाकिस्तान से क्यों बात नहीं कर रहे हैं प्रधानमंत्री मोदी

Farooq Abdullah on Poonch Attack: नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूख अब्दुल्ला की ओर से एक बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि कश्मीर का भी हश्र भी गाजा जैसा हो सकता है. पाकिस्तान से कश्मीर मुद्दा सुलझाने के लिए फारूख अब्दुल्ला अक्सर मोदी सरकार की आलोचना करते रहते हैं. 

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, पत्रकारों से बात करते हुए श्रीनगर के सांसद फारूख अबब्दुल्ला ने भारत-पाकिस्तान संबंधों पर पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के बयानों का उल्लेख किया. कहा कि हम अपने दोस्त बदल सकते हैं लेकिन अपने पड़ोसी नहीं.

फारूख अब्दुल्लाह ने पाकिस्तान मुद्दे पर मोदी सरकार को फिर घेरा 

फारूख अब्दुल्लाह ने कहा, पीएम मोदी भी बोले थे- युद्ध अब कोई विकल्प नहीं है और मामलों को बातचीत के जरिए हल किया जाना चाहिए. अब बातचीत कहां है? नवाज शरीफ प्रधानमंत्री (पाकिस्तान के) बनने वाले हैं और वे कह रहे हैं कि हम बातचीत के लिए तैयार हैं, लेकिन क्या कारण है कि हम बात करने के लिए तैयार नहीं हैं? 

इजराइल की बमबारी के बाद गाजा-फिलिस्तीन का जो हाल हुआ...

उन्होंने कहा कि अगर हम बातचीत से समाधान नहीं ढूंढते हैं, तो हमारा भी गाजा और फिलिस्तीन जैसा हश्र होगा, जैसा इजराइल की बमबारी के बाद देखने को मिल रहा है. बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री की टिप्पणी पिछले एक सप्ताह में केंद्र शासित प्रदेश से कई अप्रिय खबरों के आने के बाद आई है. 

घाटी में हाल ही में हुई हैं तीन बड़ी घटनाएं 

बता दें कि हाल ही में पुंछ में घात लगाकर किए गए हमले में पांच जवान शहीद हुए हैं. बारामूला मस्जिद के अंदर एक सेवानिवृत्त पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी गई और पूछताछ के लिए सैनिकों द्वारा हिरासत में लिए जाने के बाद तीन नागरिकों की मौत हो गई है.