menu-icon
India Daily
share--v1

इस एक्ट्रेस पर KKL ने लगाया 3 साल का बैन, जानें मणिपुर हिंसा से क्या है रिश्ता

Soma Laishram Banned From Films: फेमस फिल्म एक्ट्रेस सोमा लैशराम पर मणिपुर के कांगलेइपाक कनबा लूप (केकेएल) ने तीन साल के लिए बैन लगा दिया है.

auth-image
Srishti Srivastava
इस एक्ट्रेस पर KKL ने लगाया 3 साल का बैन, जानें मणिपुर हिंसा से क्या है रिश्ता

Soma Laishram Banned From Films: फिल्म एक्ट्रेस सोमा लैशराम एकाएक चर्चा में आ गई हैं. दरअसल, इंफाल के कांगलेइपाक कनबा लूप (केकेएल) ने एक्ट्रेस पर तीन साल का बैन लगा दिया है. इसका सीधा मतलब है कि एक्ट्रेस अब अगले तीन सालों तक फिल्मों में नजर नहीं आएंगी. केकेएल ग्रुप ने सोमा पर मणिपुर हिंसा के दौरान मनोरंजन कार्यक्रमों में भाग लेने का आरोप लगाया है.

यह भी पढ़ें- Parineeti-Raghav Mehndi: राघव संग परिणीति ने गुरुद्वारे में लिया आशीर्वाद, सामने आई मेहंदी सेरेमनी की पहली तस्वीर

 

क्या है पूरा मामला?

कांगलेइपाक कनबा लूप (केकेएल) ने मणिपुर हिंसा के दौरान सभी कलाकारों से यह अपील की थी कि वह किसी भी मनोरंजन कार्यक्रमों का हिस्सा न बनें और न ही किसी दूसरे इवेंट में पार्ट लें. लेकिन सोमा ने इस अपील को नजरअंदाज कर एक इवेंट में हिस्सा लिया. बता दें कि मणिपुर में हो रहे जातीय संघर्ष में कई लोगों की जान चली गई. 3 मई से अब तक 170 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं.

यह भी पढ़ें- शादी से पहले प्रेग्नेंट हुई थीं ये हसीनाएं, लिस्ट में तीसरी वाली का नाम जान लगेगा झटका

 

किस इवेंट का हिस्सा बनी थीं सोमा?

सोमा लैशराम ने 16 सितंबर को दिल्ली में चल रहे एक ब्यूटी पेजेंट में हिस्सा लिया था, जो कि मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष के मद्देनजर एक्टर्स को ऐसे आयोजनों से बचने के सामान्य आह्वान के खिलाफ था.

यह भी पढ़ें- इस डिजाइनर का लहंगा पहनने वाली हैं परिणीति, जानें किस रंग का होगा शादी का जोड़ा!

 

सोमा ने बैन लगाए जाने पर क्या कहा?

बैन लगाए जाने पर एक्ट्रेस सोमा लैशराम का रिएक्शन भी सामने आया है. एक्ट्रेस ने इस मुद्दे पर अपनी बात रखते हुए कहा, ‘मैंने दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में नॉर्थ ईस्ट स्टूडेंट्स फेस्टिवल में पार्ट लिया था क्योंकि इसमें पूर्वोत्तर की सांस्कृतिक विरासत को सेलिब्रेट किया जाना था. एक प्रोफेशनल एक्टर और एक पब्लिक फिगर के रूप में, मणिपुर में संकट के बारे में बात करना और बोलना मेरी ज़िम्मेदारी है और मैंने उस स्टेज को चुना.’

यह भी पढ़ें- बचपन में ऐसे दिखते थे राघव-परिणीति, देखें क्यूट फोटोज