share--v1

Johnny Lever: जब 13 की उम्र में रेलवे ट्रैक पर सुसाइड करने जा रहे थे जॉनी लीवर, सबको हंसाने वाले ने सुनाई रुलाने वाली दास्तां

नब्बे के दशक में अपनी एक्टिंग से लोगों को गुदगुदाने वाले कॉमेडियन जॉनी लीवर ने अपनी जिंदगी के सबसे गहरे रहस्य से परदा उठाया है. एक ऐसा रहस्य जिसे जानकर आपकी रूप कांप उठेगी.

auth-image
Sagar Bhardwaj

Johnny Lever News: जॉनी लीवर, बॉलीवुड इंडस्ट्री का वो नाम जिसका नाम लेते ही चेहरे पर अपने आप मुस्कान बिखर जाती है. नब्बे के दशक में इस कॉमेडियन ने लोगों को अपनी एक्टिंग से जमकर गुदगुदाया. सिने परदे पर उन्हें देखकर आपको लगता होगा कि यह शख्स दुनिया का सबसे खुशनसीब शख्स होगा, लेकिन शायद आपको नहीं मालूम की जॉनी लीवर ने अपनी जिंदगी में कितना संघर्ष किया.

हाल ही में एक इंटरव्यू में जॉनी लीवर ने अपनी जिंदगी के उस दौर के बार में खुलासा किया जब वह मात्र 13 साल की उम्र में जिंदगी से तंग आकर आत्महत्या करने जा रहे थे.

'13 की उम्र में खत्म करने जा रहा था जिंदगी'

जॉनी ने अपनी जिंदगी के उस सबसे गहरे रहस्य का खुलासा करते हुए कहा कि मैं जिंदगी से तंग आ चुका था और मात्र 13 साल की उम्र में अपनी जिंदगी को खत्म करना चाहता था. उन्होंने बताया, 'मैं अपने पिता से तंग आकर 13 साल की उम्र में रेल की पटरी पर आत्महत्या करने चला गया था. लेकिन उसके बाद मुझे अपनी बहनों का चेहरा दिखा और मैंने अपने फैसले को बदल लिया.'

'पिता शराब पीते थे मैं काम करता था...बहुत संघर्ष किया'

जॉनी ने बताया कि मैंने बहुत संघर्ष किया. मैं काम करता था, खाना बनाता था लेकिन मेरे पिता शराब पीकर कहां होते थे उनका कुछ पता नहीं होता था. वे काम पर भी नहीं जाते थे.

'अपनी आंखों के सामने कत्ल होते देखे'

जॉनी ने आगे बताया कि मेरा बचपन जहां गुजरा वहां मैंने अपनी आंखों के सामने मर्डर होते देखे थे. अगर मैं एक्टर न होता तो क्राइम की दुनिया में चला गया होता और एक लोकल गैंगस्टर बन गया होता लेकिन भगवान का शुक्र है कि उसने मुझे ऐसा बनने से बचा लिया.

नब्बे के दशक में जॉनी लीवर की पॉपुलैरिटी इतनी थी कि लोग उनके नाम से फिल्में देखने जाते थे. 66 साल के जॉनी आज फिल्मों को अलविदा कह चुके हैं और अपने परिवार के साथ मुंबई में एक रॉयल जिंदगी गुजार रहे हैं.

यह भी देखें

Also Read