menu-icon
India Daily
share--v1

Elvish Yadav: मुश्किल में एल्विश यादव, यूट्यूबर मारपीट मामले में गुरुग्राम पुलिस ने जारी किया समन

यूट्यूबर सागर ठाकुर से मारपीट मामले में गुरुग्राम पुलिस ने सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर और बिग बॉस ओटीटी 2 विनर एल्विश यादव को समन जारी किया है और उन्हें जांच में शामिल होने के लिए कहा है.

auth-image
India Daily Live
elvish yadav

Summon Issued To Elvish Yadav:  यूट्यूबर सागर ठाकुर से मारपीट मामले में गुरुग्राम पुलिस ने सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर और बिग बॉस ओटीटी 2 विनर एल्विश यादव को समन जारी किया है और उन्हें जांच में शामिल होने के लिए कहा है.

बता दें कि एल्विश यादव ने दिल्ली की एक कपड़े की दुकान में यूट्यूबर सागर ठाकुर के साथ मारपीट की थी, जिसका वीडियो भी सामने आया था. सेक्टर 53 पुलिस स्टेशन द्वारा शनिवार को आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 41A (पुलिस के समक्ष उपस्थिति का नोटिस) के तहत नोटिस जारी किया गया है.

8-10 लोगों के खिलाफ FIR

मामले की जानकारी देते हुए एसीपी कपिल अहलावत ने बताया कि एल्विश यादव समेत 8 से 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने आगे कहा कि इस मामले में आगे की जांच जारी है.

कैसे सामने आया मामला

यह पूरा मामला जब उजागर हुआ जब मैक्सटर्न के नाम से मशहूर सागर ठाकुर ने एल्विश यादव और उनके साथियों द्वारा खुद के साथ मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया.

क्या थी विवाद की असली जड़

यह पूरा विवाद उस वीडियो के बाद उपजा जब सागर ठाकुर ने ट्विटर पर एल्विश और मुनव्वर फारुकी का एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें एल्विश एक क्रिकेट मैच के दौरान फारूकी का गर्मजोशी से स्वागत करते दिख रहे थे.

हिंदुत्व के समर्थक माने जाने वाले एल्विश को इस वीडियो के सामने आने के बाद उनके समर्थकों से भारी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. बता दें कि मुनव्वर फारूकी को हिंदू देवी-देवताओं पर कथित अपमानजनक टिप्पणी के लिए 2021 में गिरफ्तार किया गया था. 

सागर ठाकुर के गंभीर आरोप

मारपीट की घटना के बाद ठाकुर ने एल्विश के खिलाफ FIR दर्ज कराई थी और बाद में दावा किया था कि एल्विश ने उनकी रीड़ की हड्डी तोड़कर उन्हें अपाहिज बनाने की कोशिश की.

एल्विश पर किन धाराओं में FIR

एल्विश के खिलाफ गुरुग्राम के सेक्टर 53 में आईपीसी की धारा 147 (दंगा करने की सजा), 149 (गैरकानूनी सभा), 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना), 506 (आपराधिक धमकी) के तहत ठाकुर पर हमला करने और जान से मारने की धमकी देने के तहत FIR दर्ज की गई थी.

शनिवार को एल्विश ने सागर ठाकुर के आरोपों का एक वीडियो के जरिए जवाब भी दिया था. उन्होंने कहा था कि सागर ठाकुर ने उन्हें और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी दी थी, जिससे वह नाराज थे. एल्विश ने आगे कहा कि सागर ठाकुर ने कपड़ों की दुकान में कैमरा भी लगा रखे थे ताकि यह पूरी घटना कैमरे में कैद हो सके.