menu-icon
India Daily
share--v1

Pankaj Tripathi: गैंग्स ऑफ वासेपुर से लेकर मसान तक, पंकज त्रिपाठी ने दिखाया अपनी एक्टिंग का दमदार रंग

Pankaj Tripathi: पंकज त्रिपाठी वो नाम है जो सिर्फ ओटीटी नहीं फिल्मों में भी इन्होंने कमाल की एक्टिंग की है और लोगों को अपना बनाया है.

auth-image
Priya Singh
pankaj tripathi

नई दिल्ली: ये ओटीटी का जमाना है..ये तो आपने सुना ही होगा और इस बात में सच्चाई भी है क्योंकि आजकल के लोग टीवी से ज्यादा अपने मोबाइल में फिल्में देखते हैं. ओटी आजकल ओटीटी का ट्रेंड काफी चल रहा है, आप कहीं भी हो और बोर हो रहे हैं तो सिर्फ अपना मोबाइल उठाइए और उसमें किसी भी सीरीज, या फिल्मों को देख सकते हैं.

मोबाइल में फिल्में देखने के सबसे ज्यादा benefit ये हैं कि आप इसको कहीं भी और किसी भी वक्त देख सकते हैं. इसके लिए आपको ज्यादा दिक्कत नहीं होती है और आप बोर भी नहीं होते हैं. खैर अगर ओटीटी की बात हो ही रही हैं तो इसमें पंकज त्रिपाठी का नाम तो आना जरूरी है. सिर्फ ओटीटी नहीं फिल्मों में भी इन्होंने कमाल की एक्टिंग की है और लोगों को अपना बनाया है.

 

पंकज त्रिपाठी नाम तो सुना होगा

pankaj tripathi
 

पंकज त्रिपाठी वो अभिनेता हैं जो अपनी एक्टिंग से लोगों को वश करने में काफी आगे हैं. एक्टर एक कल्ट अभिनेता कहे जाते हैं जिनकी एक्टिंग देख कोई भी उनका फैन बन सकता है. शायद यही कारण है कि उनकी हर एक फिल्म के लिए फैंस काफी बेताब रहते हैं. अगर आप फिल्मों का इतिहास उठा लें तो शायद ही कोई फिल्म होगी जिसमें पंकज त्रिपाठी है लेकिन वो हिट नहीं हुई है.

पंकज त्रिपाठी के बारे में फैंस का कहना है कि वह अपनी आंखों और गर्दन से ही सारी एक्टिंग कर लेते है. उनके इस अंदाज का हर कोई कायल है. 

1.  गैंग्स ऑफ वासेपुर, जिससे पंकज त्रिपाठी को पहचान मिली. इनके करियर की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक इस फिल्म को माना जाता है. इस फिल्म के जरिए पंकज त्रिपाठी फैंस का दिल जीतने में कामयाब रहे थे.

2.  पंकज त्रिपाठी, विक्की कौशल और ऋचा चड्ढा स्टारर फिल्म मसान तो हर किसी ने देखा होगा. इस फिल्म में अभिनेता ने अपनी उम्दा एक्टिंग से हर किसी हैरान कर दिया है.

3. आज के युवा में शायद ही ऐसा कोई होगा जिसने मिर्जापुर न देखी हो, एक्शन से भरपूर ये वेब सीरीज जिसको ऑडियंस का बहुत प्यार मिला है. इस फिल्म के जरिए पंकज त्रिपाठी ने भी खूब सराहना बटोरी.

4. फिल्म द ताशकंद फाइल्स पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की डेथ पर आधारित है. इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी की एक्टिंग ने दर्शकों को बांध कर रखा था. इस फिल्म में पंकज ने जान डाल दी थी.

5. फिल्म स्त्री जिसमें पंकज त्रिपाठी ने बेहतरीन काम किया है. एक अच्छे कलाकार की निशानी होती है कि आप उसे किसी भी तरह का रोल दे दीजिए हर रोल में वो फिट बैठेगा. ऐसा ही कुछ पंकज त्रिपाठी के साथ है वह सीरियस रोल से लेकर कॉमेडी रोल तक हर किसी में फिट बैठते हैं.