menu-icon
India Daily
share--v1

आतंकी सप्लाई करने वाले आटा के लिए संघर्ष कर रहे, पीएम का पाकिस्तान पर तीखा हमला

Lok Sabha Election: मध्य प्रदेश के दमोह में पीएम मोदी ने एक चुनावी जनसभा की. इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान पर हमला बोलते हुए कहा कि जो देश कभी आतंकी सप्लाई करते थे वह आज आटा के लिए संघर्ष कर रहे हैं. इस दौरान पीएम मोदी ने अपनी सरकार की प्रशंसा करने के साथ विपक्ष पर तीखा हमला बोला.

auth-image
India Daily Live
PM MODI

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मध्य प्रदेश के दमोह में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने पाकिस्तान को निशाने पर लिया है. पीएम मोदी ने कहा कि आतंक को निर्यात करने वाला देश इन दिनों आटा के लिए संघर्ष कर रहा है. पाकिस्तान के तंज करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया में कई देश ऐसे हैं जिनकी हालत खराब हो गई है. कई देश दिवालिया हो रहे हैं. उन्होंने पाकिस्तान पर इशारा करते हुए आगे कहा कि हमारा एक पड़ोसी देश जो आतंकवाद की आपूर्ति करता था वह आज आटा के लिए संघर्ष कर रहा है.

पीएम मोदी ने आत्मनिर्भर भारत पर जोर देते हुए कहा कि जो भारत कभी विदेशों से हथियार खरीदता था वह अब दूसरे देशों को उच्च तकनीक वाले हथियार निर्यात कर रहा है. पीएम नरेंद्र मोदी ने इस दौरान लोगों को केंद्र में एक मजबूत और स्थिर सरकार के लिए वोट करने की अपील की है. उन्होंने आगे कहा कि उनकी सरकार नेशन फस्ट के सिद्धांत पर काम करती है और कभी भी किसी भी किसी के दबाव से नहीं झुकती है. 

संयुक्त राज्य अमेरिका सहित पश्चिम के दबाव के बावजूद रूस से तेल खरीदने के भारत के कदम का बचाव करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देश के लोगों को सस्ता तेल मिले और किसानों को पर्याप्त उर्वरक मिले, यह सुनिश्चित करने के लिए हमने राष्ट्रहित में यह निर्णय लिया है. हमने पिछले 10 वर्षों में देखा है कि एक स्थिर सरकार लोगों के हित में कैसे काम करती है. कोरोना काल का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि जब दुनिया भर में अराजकता थी तब हमारी सरकार दुनिया भर से अपने नागरिकों को वापस ले आई थी. 

विपक्ष ने डिफेंस को कमजोर किया- पीएम

पीएम मोदी ने विपक्ष को आड़े हाथ लेते हुए उन पर रक्षा क्षेत्र को कमजोर करने का आरोप लगाया. राफेल खरीद में कांग्रेस की और से बाधाएं पैदा करने का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में होती तो तेजस आसमान में नहीं उड़ रहा होता.

राम मंदिर कार्यक्रम में विपक्ष शामिल नहीं हुआ

अयोध्या राम मंदिर में हुए प्राण प्रतिष्ठा समारोह में विपक्ष के शामिल नहीं होने पर उन्होंने विपक्ष को निशाने पर लिया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले के पूर्व वादी इकबाल अंसारी की प्रशंसा  करते हुए कहा कि अंसारी परिवार की दो पीढ़ियों ने अदालत में हिंदुओं के खिलाफ बाबरी मस्जिद के लिए लड़ाई लड़ी लेकिन सुप्रीम कोर्ट के फैसला का स्वागत करने के साथ साथ उन्होंने राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शिरकत की.