menu-icon
India Daily
share--v1

लोकसभा चुनाव के बीच आखिर क्यों हो रही इस दुल्हन की चर्चा? इंटरनेट पर छाई

आज 21 राज्यों की 102 लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी है. मतदान के बीच एक दुल्हन की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

auth-image
India Daily Live
Bride

देश के कई राज्यों में आज लोकसभा चुनाव के पहले चरण के तहत मतदान जारी है. राजस्थान में भी आज 12 लोकसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है. लोकतंत्र के के इस महापर्व पर लोगों में मतदान को लेकर काफी उत्साह नजर आया. मतदान केंद्रों से कुछ प्रेसक तस्वीरें सामने आईं जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं और उन्हें जमकर सराहना भी मिल रही है.

विदाई से पहले दुल्हन ने डाला वोट
ऐसी ही एक तस्वीर राजस्थान के धौलपुर जिले से सामने आई जहां दुल्हन ने विदाई से पहले अपने पति के साथ मतदान केंद्र जाकर वोट किया.

धौलपुर जिले के बसेड़ी के निवासी सुरेश की बेटी शिवानी की बीती रात धूमधाम से शादी हुई थी. सुबह शिवानी की विदाई होनी थी लेकिन देश की जनता को चुनने में अपना योगदान निभाते हुए शिवानी ने विदाई से पहले राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बसेड़ी पहुंचकर अपना वोट डाला. शिवानी की सराहना करते हुए चुनाव आयोग ने भी शिवानी की फोटो को ट्वीट किया है. 

दूल्हा-दुल्हन ने पोलिंग बूथ पर ली सेल्फी
सीकर से भी ऐसी ही एक मामला सामने आया जहां  धीरज सोनी और पूजा सोनी ने शादी के बाद सुबह मतदान केंद्र पहुंचकर वोट डाला. दोनों ने मतदान केंद्र पर सेल्फी ली. धीरज ने बताया कि सुबह देवी देवताओं के दर्शन के बाद उन्होंने मतदान किया है.

102 सीटों पर वोटिंग जारी
गौरतलब है कि आज 21 राज्यों की 102 लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी है. सुबह सात बजे से शुरू हुआ मतदान शाम 6 बजे तक चलेगा. पहले चरण में 16.63 करोड़ मतदाता अपने मत का इस्तेमाल करेंगे, जिनमें से 35.67 लाख मतदाता पहली बार वोट डाल रहे हैं जिनमें से 3.51 करोड़ मतदाता 20 से 29 साल की उम्र के हैं.