menu-icon
India Daily
share--v1

रॉबर्ट वाड्रा के दावे पर स्मृति ईरानी ने ली चुटकी, 'जीजाजी की नजर है, साले साहब क्या करेंगे?'

कांग्रेस ने अभी तक अमेठी सीट पर अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है. अमेठी में 20 मई को मतदान होना है.

auth-image
India Daily Live
Smriti Irani AND RAHUL GANDHI

कांग्रेस पार्टी का गढ़ रही अमेठी सीट पर अभी तक कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है जिसको लेकर बीजेपी कांग्रेस पर लगातार निशाना साध रही है. अमेठी से मौजूदा सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल ने 15 साल सांसद रहते इतना काम नहीं किया जितना मैं सिर्फ 5 सालों में करवा चुकी हूं. वहीं इस बार रॉबर्ट वाड्रा के अमेठी से चुनाव लगने की अटकलों पर स्मृति ने एक जनसभा के दौरान कहा, 'जीजा जी की नजर सीट पर है, साले साहब क्या करेंगे?'

उन्होंने आगे कहा, 'एक समय था जब बसों में सफर करने के दौरान लोग अपनी सीट पर निशानी के लिए अपना रूमाल छोड़ दिया करते थे, ताकि कोई दूसरा उनकी सीट पर ना बैठे...राहुल गांधी भी रूमाल से अपनी सीट पर निशान लगाने आएंगे, क्योंकि उनके जीजा की नजर इस सीट पर है.'

स्मृति यहीं नहीं रुकीं, उन्होंन आगे कहा, 'क्या कभी ऐसा हुआ है? चुनाव में सिर्फ 27 दिन बचे हैं लेकिन कांग्रेस ने अभी तक अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है...इतना अहंकार...मैंने जो 5 साल में किया वह राहुल 15 साल में नहीं कर पाए.'

क्या रॉबर्ट वाड्रा होंगे कांग्रेस के उम्मीदवार 
बता दें कि हाल ही में राहुल गांधी के जीजा रॉबर्ट ने कहा था  कि अगर अमेठी के लोगों को लगता है कि उन्हें वहां से चुनाव लड़ना चाहिए तो उनके पास स्मृति जी को चुनने की अपनी गलती सुधारने का विकल्प होगा. वाड्रा ने कहा था कि अगर मैं अमेठी से लगा तो मुझे यकीन है कि वहां की जनता मुझे भारी अंतर से जिताएगी.

क्या बोले राहुल गांधी
वहीं जब वायनाड सीट से कांग्रेस उम्मीदवार राहुल गांधी से पूछा गया कि क्या वह अमेठी से भी पर्चा भरेंगे तो उन्होंने कहा कि पार्टी जो आदेश देगी मैं वही करूंगा. बता दें कि वायनाड में 26 अप्रैल को मतदान होगा है. वहीं अमेठी में पांचवें चरण के तहत 20 मई को मतदान होगा.

2019 में स्मृति ने राहुल से छीन लिया था अमेठी
कांग्रेस का गढ़ मानी जाने वाली अमेठी सीट पर 2019 में बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने जीत दर्ज की थी. इससे पहले तक लगातार तीन बार राहुल गांधी यहां से सांसद रहे. राहुल से पहले भी गांधी परिवार यहां से जीतता रहा.

वायनाड के बाद अमेठी आएंगे राहुल
अपने चुनाव प्रचार के दौरान स्मृति ईरानी ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी 26 अप्रैल के बाद अमेठी आएंगे और जाति के आधार पर यहां के लोगों को बांटने की कोशिश करेंगे.

एक स्थानीय बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि वायनाड चुनाव के बाद राहुल यहां आएंगे और लोगों से कहेंगे कि अमेठी मेरा परिवार है. वे यहां जातिवाद की आग भड़काएंगे. इसलिए सावधान रहने की जरूरत है.