menu-icon
India Daily
share--v1

Lok Sabha Election 2024: अमेठी और रायबरेली से गांधी नहीं वाड्रा? अब रॉबर्ट वाड्रा की बातों ने मचा दी सनसनी

Lok Sabha Election: प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट बाड्रा ने यूपी की अमेठी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है. उन्होंने यह दावा किया है कि अमेठी के लोग चाहते हैं कि वह इस सीट से चुनाव लड़ें.

auth-image
India Daily Live
Robert Vadra

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने यूपी की अमेठी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है. रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि अमेठी के लोग चाहते हैं कि वह यहां से चुनाव लड़ें. उन्होंने कहा कि मैं अमेठी में चुनाव प्रचार करूंगा, राजनीति में कदम रखकर अच्छा नेता बनूंगा. मैं देश की सेवा करता रहूँगा. उन्होंने आगे कहा कि अगर कांग्रेस और मेरा परिवार चाहेगा तभी मैं राजनीति में आऊंगा.

यूपी की अमेठी लोकसभा सीट को लेकर रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि अगर मैं सांसद बनने का फैसला करता हूं तो अमेठी के लोग मुझसे अपने निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने की उम्मीद करते हैं. उन्होंने कहा कि कई साल तक गांधी परिवार ने रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर समेत कई जगहों पर कड़ी मेहनत की है. वाड्रा में दावा किया कि अमेठी के लोग वर्तमान सांसद से परेशान हैं, उन्हें लगता है कि उन्होंने उन्हें चुनकर गलती की है.

2019 में अमेठी से चुनाव हार गए थे राहुल

लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को अमेठी लोकसभा सीट से करारी शिकस्त मिली थी. राहुल गांधी को बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने 50 हजार से ज्यादा वोटों से हराया था. साल 2019 में राहुल गांधी दो लोकसभा सीट से चुनाव लड़े थे, पहला अमेठी और दूसरी वायनाड. स्मृति ईरानी द्वारा अमेठी में हराए जाने के बाद राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से चुनाव जीतकर सांसद बने थे.

इस बार के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी वायनाड सीट से चुनाव लड़ रहे हैं लेकिन अमेठी से लड़ेंगे या नहीं इस पर संशय बना हुआ. इसी बीच अब रॉबर्ट वाड्रा ने इस सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या इस सीट से रॉबर्ट वाड्रा चुनाव लड़ेंगे.

सोनिया गांधी ने छोड़ी रायबरेली सीट

सोनिया गांधी द्वारा रायबरेली सीट छोड़े जाने को लेकर भी रॉबर्ट वाड्रा ने प्रतिक्रिया दी है. रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि सोनिया गांधी राज्यसभा के जरिए राजनीति में अपना योगदान देती रहेंगी. वाड्रा ने दावा किया कि सोनिया गांधी ने सेहत के चलते रायबरेली सीट नहीं छोड़ी है. उन्होंने इस सीट को इसलिए छोड़ी है ताकि नए लोगों को मौका मिले.