menu-icon
India Daily
share--v1

'बाहुबलियों से मायावती को मोह,' जौनपुर से दिया श्रीकला को टिकट, जेल से कितना असर डालेंगे धनंजय सिंह

बहुजन समाज पार्टी ने जौनपुर से बाहुबली नेता धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला को टिकट दिया है नई लिस्ट में 11 उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है.

auth-image
India Daily Live
धनंजय सिंह और श्रीकला सिंह
Courtesy: सोशल मीडिया.

बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए 11 नए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. इसके पहले बसपा ने 46 सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है. नई लिस्ट में जौनपुर से बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह को टिकट दिया गया है. वाराणसी में पीएम मोदी के सामने अतहर जमाल लारी को टिकट दिया है. 

मैनपुरी सीट से बसपा ने उम्मीदवार बदल दिया है. यहां से पार्टी ने गुलशन देव शाक्य को उम्मीदवार बनाया है. कन्नौज और लखनऊ सीट से बसपा ने मुस्लिम चेहरे को मैदान में उतारा है.  बदायूं से मुस्लिम खां, बरेली से छोटेलाल गंगवार को मैदान में उतारा है. 

धनंजय सिंह की पत्नी को टिकट

बहुजन समाज पार्टी ने  जौनपुर से धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी को टिकट देकर लड़ाई दिलचस्प बना दिया है. दरअसल, धनंजय सिंह जौनपुर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे, लेकिन एक मामले में उन्हें जेल जाना पड़ा. सजा मिलने के बाद वो चुनाव लड़ सकते थे. उन्होंने अपनी पत्नी को चुनाव लड़ाने का फैसला लिया है. 

धनंजय की तीसरी पत्नी हैं श्रीकला 

श्रीकला 2021 में जौनपुर की जिला पंचायत अध्यक्ष चुनीं गईं. वो निर्दलीय चुनाव जीती थीं. इसके बाद राजनीति में सक्रियता बढ़ी और पति धनंजय के साथ विभिन्न सामाजिक कार्यक्रमों में शिरकत करने लगीं. श्रीकला रेड्डी तेलंगाना की हैं, वो एक राजनीतिक घराने से आती हैं. उनके पिता जितेंद्र रेड्डी भी विधायक रह चुके हैं, जबकि मां ललिता रेड्डी अपने गांव की सरपंच रह चुकी हैं. वह जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह की तीसरी पत्नी हैं. 

जौनपुर की एमपी-एमएलए अदालत ने धनंजय सिंह को 2020 के अपहरण के एक मामले में सात साल की सजा सुनाने के बाद जेल भेज दिया है. बीजेपी ने 2 मार्च को मुंबई से पूर्व कांग्रेस नेता कृपा शंकर सिंह को जौनपुर से प्रत्याशी बनाया है.