menu-icon
India Daily
share--v1

नंदीग्राम में महिला की मौत पर घमासान, भिड़े बीजेपी-टीएमसी कार्यकर्ता, क्यों भड़का है हंगामा?

पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम से हिंसा की खबर है. बीजेपी और टीएमसी के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प हुई, जिसमें एक महिला की मौत हो गई. मामले की गंभीरता को देखते हुए इलाके केंद्रीय पुलिस बल तैनात कर दिए गए हैं.

auth-image
India Daily Live
nandigram violence
Courtesy: Social Media

लोकसभा चुनाव के बीच पश्चिम बंगाल एक बार फिर से जल रहा है. बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम में बीजेपी और टीएमसी के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प हुई. हिंसा में एक महिला की मौत हो गई है. जबकि 7 लोग घायल हुए हैं. ये घटना 22 मई की रात नंदीग्राम के सोनचूरा में हुई. बीजेपी का आरोप है कि टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने तेज धार के हथियार से हमला किया. मृतक महिला बीजेपी कार्यकर्ता का नाम रथीबाला आड़ी बताया जा रहा है. 

हमले के विरोध में बीजेपी ने आगजनी की और TMC के खिलाफ नारेबाजी भी की. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने आज विरोध प्रदर्शन किया और सड़क अवरुद्ध कर दी. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने टायर जलाकर और पेड़ की शाखाएं फेंककर सड़क जाम करके विरोध प्रदर्शन किया. मामले की गंभीरता को देखते हुए भारी संख्या में केंद्रीय बल नंदीग्राम में तैनात कर दिया गया है. भीड़ को हटाने के लिए पुलिस ने लाठी चार्ज की. 

हिंसा के बाद केंद्रीय पुलिस तैनात

प्रदर्शन के दौरान कई दुकान में आग लगा दी गई. कई दुकानों में तोड़फोड़ की गई. टीएमसी का आरोप है कि बीजेपी समर्थकों ने टीएमसी समर्थकों की दुकान में आग लगा दी है और कुछ दुकानों में तोड़फोड़ की है. फिलहाल पूरे इलाके में केंद्रीय पुलिस तैनात कर दिए गए हैं. 

इस बीच शुभेंदु अधिकारी का एक भाषण सामने आया है. शुभेंदु मिदनापुर के कांथी में रैली में बोलते हुए सुने गए कि एससी समुदाय की 56 साल की महिला की हत्या कर दी गई, बेटे को पीटा गया, क्या आप बदला नहीं लेंगे? TMC इस हिंसा को पारिवारिक विवाद बता रही है, लेकिन बीजेपी कार्यकर्ताओं का कहना है कि लोकसभा चुनाव में हार को देखते हुए TMC बौखलाहट में ऐसे हमले कर रही है.

अमित मालवीय ने ममता बनर्जी को घेरा

हिंसा होते ही बीजीपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ममता बनर्जी को घेरा. अमित मालवीय ने कहा कि एक रैली में ममता बनर्जी से नंदीग्राम में मिली हार का बदला लेने की धमकी दी थी. वो अब हार का बदला ले रही हैं. नंदीग्राम में बीजेपी कार्यकर्ता रतिबाला अरही की हत्या कर दी गई. मैं नंदीग्राम में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर तृणमूल समर्थकों के कायरतापूर्ण हमले की निंदा करता हूं. 

बंगाल में आठ सीटों पर 25 मई को वोटिंग

बता दें कि छठे चरण में पूर्व मेदिनीपुर सहित जंगलमहल के जिलों की आठ सीटों पर मतदान होना है. गुरुवार को चुनाव प्रचार का अंतिम दिन है. उससे पहले हिंसा की इस घटना ने सियासत गर्म कर दिया है. पश्चिम बंगाल में तामलुक, कांथी, घाटल, झाड़ग्राम, मेदिनीपुर, पुरुलिया, बंकुरा, बिशनुपुर लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव है.