menu-icon
India Daily
share--v1

Electric Car : भारत में 10 लाख से भी कम कीमत की हैं ये धांसू EV Cars, फीचर और लुक देख हो जाएगा प्यार

Electric Car : आजकल भारत में भी लोगों पर इलेक्ट्रिक कार लेने का क्रेज बढ़ने लगा है. फ्यूल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए लोग पेट्रोल और डीजल से इलेक्ट्रिक व्हीकल पर शिफ्ट हो रहे हैं. इलेक्ट्रिक व्हीकल के इस दौर में हम आपको 2 ऐसी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी कीमत 10 से भी कम है. 

auth-image
India Daily Live
tata

Electric Car : फ्यूल के बढ़ते प्राइस और प्रदूषण के चलते लोग अब इलेक्ट्रिक व्हीकल्स पर शिफ्ट हो रहे हैं. इलेक्ट्रिक व्हीकल जहां एक तरफ इको फ्रेंडली होते जा रहे हैं. वहीं, ये पेट्रोलियम उत्पादों पर वाहनों की निर्भरता को भी कम कर रहे हैं. इसको देखते हुए कई कंपनियां भी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को लांच करने लगी हैं. टाटा, महिंद्रा जैसे दिग्गजों की इलेक्ट्रिक कारें भारतीय बाजार में खूब धूम मचा रही है, लेकिन अधिकतर इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की कीमत 10 लाख के पार है. ऐसे में हम आपको कुछ ऐसे व्हीकल्स के बारे में बताने जा रहे हैं. जो 10 लाख के अंदर आ रहे हैं. 

भारतीय कार बाजार में कई ऐसे ब्रांड हैं, जिन्होंने अपनी पेट्रोल सेगमेंट के उत्पादों को ईवी में भी लॉन्च किया है. ऐसे में टाटा, महिंद्रा, एमजी जैसी कंपनियां शीर्ष पर हैं. वहीं, कुछ मारूति जैसी कंपनियां भी जल्द ही ईवी लॉन्च करने जा रही हैं. आइए जानते हैं कि अभी भारतीय बाजार में 10 लाख से कम कीमत में कौन सी इलेक्ट्रिक कारें मौजूद हैं. 

Tata Tiago EV

टाटा की टियागो का ईवी मॉडल भी बाजार में उपलब्ध है. इसकी एक्स शोरूम प्राइस की बात करें तो यह 7.99 से 11.89 के बीच है. टाटा टियागो का ऑटोमेटिक वर्जन की कीमत भी 8.49  लाख से शुरू है. फीचर की बात करें तो इसमें 3 फेस की इंडक्शन मोटर लगी हुई है. इसकी ड्राइविंग रेंज 130 किमी प्रति घंटा है. इसके साथ ही इसका चार्जिंग टाइम 90 मिनट के करीब है. 

MG Comet Ev

भारत में इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में MG comet ev के आने से ग्राहकों को एक किफायती और अच्छी क्वॉलिटी की कार मिल रही है. इसकी कीमत 7.98 से 9.98 लाख रुपय तक जाती है. इस कार के कुल 3 वेरिएंट आते हैं. एक बार फुल चार्ज में 230 किमी तक की रेंज देती है. वैसे तो ये 5 सीटर है, लेकिन इसमें 4 लोग आराम से बैठ सकते हैं. यह एक प्योर इलेक्ट्रिक कार है. इसे GSEV प्लेटफॉर्म पर लाया गया है. इसमें एक वॉयरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले को सपोर्ट मिलता है. इसमें 17.3KWH की लिथियम आयन बैट्री लगी है.