menu-icon
India Daily
share--v1

New Maruti Car : मारुति का जलवा बरकरार, अब सनरूफ के साथ आएगी ये फेमस कार!

New Maruti Car : कार मार्केट में मारुति कंपनी धमाका करने की तैयारी में है. मारुति जल्द ही अपनी कार स्विफ्ट और डिजायर को नए एक्टीरियर और इंटीरियर के साथ मार्केट में लॉन्च करने वाली है. इसके साथ ही हो सकता है कि इस कार में आपको सनरूफ भी देखने को मिल जाए. इन कारों को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है.

auth-image
India Daily Live
maruti

New Maruti Car : मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड जल्द ही नई जनरेशन की स्विफ्ट और डिजायर लॉन्च करने जा रही है. इस दोनों कारों को टेस्टिंग के दौरान कुफरी और नारकंडा के पास स्पॉट किया गया है. यहां पर कार की हिल स्टेशन और ठंडी जगहों पर परफॉर्मेंस की टेस्टिंग की गई है. यहां पर दोनों मॉडल में सनरूफ देखा गया है. अभी यह पुष्टि नहीं हो पाई है कि नई लॉन्च होने वाली कार में सनरूप आएगी या नहीं.इसके साथ ही अभी कीमत की भी जानकारी नहीं हो पाई है. 

मारुति अपनी कार स्विफ्ट और डिजायर में की डिजाइन में कुछ बड़े बदलाव करने जा रही है. मार्केट में लॉन्च होने वाली नई स्विफ्ट और डिजायर की पूरी बनावट में भी आपको बदलाव देखने को मिल सकता है. इसके साथ ही इसके इंटीरियर में भी बदलाव होकर आने वाला है. 

यहां स्पॉट हुई है कार

मारुति की इन कारों को ठंडी जगहों कुफरी और नारकंडा में स्पॉट किया गया है. इसमें कार का लुक बेहतरीन लग रहा है. इसके साथ ही इसमे सनरूफ भी है. जहां तक इन कारों को टेस्टिंग के लिए यहां पर लाया गया होगा. लॉन्चिंग से पहले कार कंपनियां हर प्रकार के मौसम और परिस्थितियों वाली जगहों पर कार की टेस्टिंग करती हैं, जिससे ग्राहकों को बाद में परेशानी न उठानी पड़े.

इंटीरियर में हो सकते हैं ये बदलाव

इस कार में बलेनो के अनुसार इंटीरियर में बदलाव किए गए हैं. इसमें डुअल टोन कलर स्कीम होने के साथ ही नया डैशबोर्ड भी दिया गया है. इसके साथ ही टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी आपको इस कार में मिलेगा. यह एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ आपको मिलने वाला है. इसके साथ ही इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल भी एसी वेंट के नीचे दिया गया है. इसमें एनालॉग डायल और डिजिटल मल्टी इंफॉर्मेशन डिस्प्ले के साथ एक नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है. 

इतनी क्षमता का दिया गया है इंजन

इस दोनों कारों को पावर देने के लिए थ्री सिलेंडर Z12E का पेट्रोल इंजन दिया गया है. अभी मार्केट में आ रही K-series में 4 सिलेंडर का इंजन है. यह ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है. मारुति भारत में 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स देती है. ऑटोमैटिक वर्जन में CVT या फिर 5 speed AMT का यूज हो सकता है.

इस कार में दिया गया नया इंजन 80Bhp के साथ ही 108Nm का टॉर्क जनरेट करता है. यह इंजन वर्तमान स्विफ्ट के इंजन से कम क्षमता वाला होगा. यह 24KMPL के माइलेज के साथ आ सकता है.