menu-icon
India Daily
share--v1

Micro SUV : हद से ज्यादा सस्ती हुई 32 के माइलेज वाली ये कार, शोरूम पर उमड़ पड़े खरीदार

Micro SUV : अगर आपका भी कार लेने का सपना है. भारत की यह कंपनी आपके इस सपने का साकार करने के लिए अपनी Micro SUV कही जाने वाली हैचबैक कार पर बंपर डिस्काउंट दे रही है. यह कार माइलेज के मामले में भी अच्छे-अच्छों को पीछे छोड़ देती है. 

auth-image
India Daily Live
car
Courtesy: pexels

Micro SUV : हर किसी का सपना होता है कि उसके पास अपनी कार हो. इसके लिए लोग खूब मेहनत भी करते हैं, लेकिन अब आपके इस सपने को साकार करने के लिए देश की कार निर्माता कंपनी मारूति ने अपनी एक कार पर बंपर डिस्काउंट जारी कर दिया है. इसके तहत मार्च के महीने में इस कार को खरीदने पर ग्राहकों को 62000 रुपये तक का तगड़ा डिस्काउंट मिल रहा है. कंपनी इस कार के पेट्रोल और CNG दोनों मॉडल पर डिस्काउंट दे  रही है. 

मारूति की यह कार आपको मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों प्रकार के ट्रांसमिशन में मिल रही है. इसका एक्स शोरूम प्राइस 4,26,500 रुपये है. माइलेज की बात करें तो कंपनी के अनुसार इस कार के पेट्रोल वैरिएंट का माइलेज 24.76 Kmpl व सीएनजी वैरिएंट का माइलेज  32.73 km/kg है.

कौन सी है यह कार?

यह कार मारूति सुजुकी की माइक्रो एसयूवी के नाम से जानी जाने वाली हैचबैक कार एस-प्रेसो है. इस पर कंपनी शानदार डिस्काउंट प्रदान कर रही है. यह कार पेट्रोल और सीएनजी दोनों प्रकार के वैरिएंट्स पर उपलब्ध है. 

ये हैं कार के स्पेसिफिकेशन

मारूति सुजुकी की इस कार में 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है. यह इंजन 68ps की पावर और 89NM की टॉर्क जनरेट कर सकता है. इंजन के साथ ही इसमें 5- Speed मैनुअल ट्रांसमिशन और 5- स्पीड AMT गियरबॉक्स का ऑप्शन भी दे रखा है. इस इंजन के साथ सीएनजी किट का भी ऑप्शन है. सीएनजी मोड में इस कार का इंज 56.69Ps की पावर और 82.1 NM का टॉर्क जनरेट करता है और इस वैरिएंट के साथ 5 स्पीड मैनुअल ही गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है. 

इन फीचर्स से हैं लैस

फीचर्स की बात करें तो इसमें एप्पल कारप्ले और एंड्रायड ऑटो कनेक्टिविटी वाला 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है. इसके साथ ही डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फ्रंट पावर विंडो व की लेस एंट्री स्टेबिलिटी प्रोग्राम, हिल होल्ड असिस्ट जैसे फीचर मिलते हैं. इसके अलावा ओआरवीएम भी इलेक्ट्रिक एडजेस्टेबल व केबिन में एयर फिल्टर भी मिलता है. 

इतना मिल रहा है डिस्काउंट

एस-प्रेसो पेट्रोल के मैनुअल ट्रांसमिशन में कैश 35000, एक्सचेंज का 15000, कॉर्पोरेट का 7000 मिलाकर टोटल 57000 का डिस्काउंट है. इसके साथ ही AMT में कैश 40000, एक्सचेंज 15000, कॉर्पोरेट 7000 मिलाकर टोटल 62000 का डिस्काउंट दिया जा रहा है. इस कार के सीएनजी वैरिंएट की बात करें तो इसमें कैश 18000, एक्सचेंज 15000, कॉर्पोरेट 7000 मिलाकर टोटल 40000 का डिस्काउंट दिया जा रहा है.