menu-icon
India Daily
share--v1

Valentine Week 2024 : वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट करने के लिए बेस्ट हैं दिल्ली के ये रोमांटिक प्लेस

Valentine Day 2024 : वैलेंटाइन डे पर लवर्स कहीं घूमने जाते हैं. ऐसे में आप  दिल्ली की कुछ जगहों पर अपना क्वॉलिटी टाइम स्पेंड कर सकते हैं. 

auth-image
Mohit Tiwari
delhi
Courtesy: pexels

Valentine Day 2024 : फरवरी का महीना प्यार का महीना कहलाता है. इसमें 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाया जाता है. इस दिन कपल्स एक दूसरे से अपने प्यार का इजहार करते हैं. वहीं, जो लोग रिलेशनशिप में होते हैं वे इस दिन अपने लवर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करते हैं. ऐसे में अगर आप दिल्ली में क्वालिटी टाइम स्पेंड करने के लिए कोई रोमांटिक प्लेस की तलाश कर रहे हैं तो दिल्ली के ये प्लेस आपके लिए काफी हेल्पफुल हो सकते हैं.

बड़खल झील

यहां पर आप शांति से अपना क्वालिटी टाइम स्पेंड कर सकते हैं. यहां का सुंदर दृश्य काफी मनोरम है. इसके साथ ही शांत माहौल आपको आनंद की अनुभूति प्रदान करेगा. यह जगह दिल्ली के पास फरीदाबाद में स्थित है. 

चंपा गली

सैदुलाजाब में यह काफी फेमस और खूबसूरत जगह है. आप वैलेंटाइन पर अपने पार्टनर के साथ यहां पर जा सकते हैं. यहां पर आपको आरामदायक कैफे आदि में आप अपना टाइम स्पेंड कर सकते हैं. 

हौज खास विलेज

यह काफी फेमस प्लेस है. यहां पर आप अपने पार्टनर से प्यार का इजहार कर सकते हैं. इसके साथ ही आप यहां पर खूबसूरत झील आदि का भी लुत्फ उठा सकते हैं. 

गार्डन ऑफ फाइव सेंसेज

प्यार करने वालों के लिए यह जगह सपने जैसी है. यहां के खूबसूरत फव्वारे, मूर्तियां, फूल और पेड़ आपका मन मोह लेंगे. यहां पर बड़े-बड़े बगीचे भी आपको देखने को मिलेंगे. 

लोधी गार्डन

दिल्ली के बीचों-बीच स्थित लोधी गार्डन 90 एकड़ में फैला हुआ है. ये शहर से सबसे ग्रीन इलाकों में से एक है. यहां पर आप पिकनिक और रोमांटिक डेट पर जा सकते हैं. 

 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.