menu-icon
India Daily
share--v1

'जिसके पास अनाज खरीदने का पैसा नहीं, उसके पास एटम बम?', हिमंत बिस्व सरमा ने कसा तंज

Himanta Biswa Sarma on Pakistan: लोकसभा चुनाव के बीच बीजेपी ने असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा को 400 पार सीटें लाने की जिम्मेदारी दी है और वो इसी फेहरिस्त में कई बयान देते नजर आ रहे हैं.

auth-image
India Daily Live
Himanta Biswa Sarma

Himanta Biswa Sarma on Pakistan: लोकसभा चुनाव की सियासी जंग धीरे-धीरे रोमांचक होती जा रही है. पहले 3 चरण के मतदान में कम वोटिंग और अब दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की जमानत ने विपक्ष को वापसी करने का मौका दिया है, जिसका वो पूरा फायदा उठाने की तरफ देख रहे हैं.

वहीं दूसरी ओर बीजेपी ने अपने बयानों को हिंदू-मुस्लिम और पाकिस्तान पर केंद्रित कर दिया है और एनडीए को 400 से ज्यादा सीटें जिताने की जिम्मेदारी असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा के कंधों पर डाल दी है. इसी फेहरिस्त में असम के सीएम ने कांग्रेस नेता मणिशंकर के उस बयान पर प्रतिक्रिया दी है जिसमें उन्होंने पाकिस्तान के पास परमाणु बम होने की बात कही थी.

मणिशंकर अय्यर बयान पर हिमंत का पलटवार

दरअसल मणिशंकर अय्यर का यह बयान राजनाथ सिंह के उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने पीओके (पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर) को वापस भारत में शामिल करने की बात कही थी. इसी पर मणिशंकर अय्यर ने बयान दिया था कि ऐसा करने से पहले सोचना चाहिए क्योंकि उनके पास भी परमाणु बम है.

अब कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के बयान पर हिमंत बिस्वा सरमा प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'वह (मणिशंकर अय्यर) कहते हैं कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम है, लेकिन मुझे संदेह है कि वह बम सही स्थिति में है या नहीं. जिस देश के पास अनाज खरीदने का पैसा नहीं है, क्या उनके पास परमाणु बम होगा?'

बताया क्यों चाहिए 400 से ज्यादा सीटें

इससे पहले भी हिमंत बिस्वा सरमा ने कई ऐसे बयान दिए हैं जिसको लेकर विवाद खड़ा हो गया है. शुक्रवार को हिमंत बिस्वा सरमा ने पश्चिम बंगाल की नॉर्थ 24 परगना में लोगों को संबोधित करते हुए कहा था कि हमें 400 से ज्यादा सीटें इस वजह से चाहिए ताकि ज्ञानवापी मंदिर का निर्माण हो सके और भविष्य में कोई भी राम मंदिर को हटा न सके.

उन्होंने कहा,'हम ज्ञानवापी में मंदिर देखना चाहते हैं, हम कृष्ण जन्मभूमि पर प्रभु का मंदिर देखना चाहते हैं. हम ये चाहते हैं कि अब दोबारा राम मंदिर पर कभी कोई बाबरी मस्जिद न बन सके. कई अधूरे काम हैं जिन्हें हमें पूरा करना है, हम देश में यूनिफॉर्म सिविल कोड लाना चाहते हैं और यही वजह है कि हम 400 से ज्यादा सीटें चाहते हैं.'

आपको बता दें कि पहले 3 चरण के चुनाव में 280 से ज्यादा सीटों पर मतदान हो चुका है और अभी भी 4 चरण का मतदान बाकी है. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि पहले 3 चरणों में हुए मतदान में बीजेपी ने 200 सीटें जीत रही है और इस बार 400 के आंकड़े को आसानी से पार कर रही है.